Gyangoal.in के ब्लॉग पोस्ट में आपका स्वागत है आज हम इस पोस्ट मे आपके लिए लेकर आए है भोजपुरी सिनेमा की जानी मानी खूबसूरत टैलेंटेड अभिनेत्री मणि भट्टाचार्य के संपूर्ण जीवनी। अगर आप मणि भट्टाचार्य की जीवनी, परिवार, लाइफस्टाइल, शिक्षा,करियर, फिल्म, उम्र, अफेयर, व्यक्तिगत जानकारी और जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण बातें तो पोस्ट में बने रहे।

 

 

कौन है मणि भट्टाचार्य

मणि भट्टाचार्य का अभिनेत्री है। जो बंगाली फिल्म और भोजपुरी फिल्म में काम करती है। इनका जन्म 29 मार्च 1991 को पश्चिम बंगाल भारत में हुआ था। उन्होंने भोजपुरी फिल्म करियर की शुरुआत फिल्म जिला चंपारण से की थी। वो भोजपुरी फिल्म जिला चंपारण के अलावा फिल्म सौगंध और पवन सिंह के साथ वांटेड जैसी हिट फिल्म मे काम की है।

 

 

Mani Bhattacharya Details

असल नाम Realname  – मणि भट्टाचार्य
व्यवसाय  Profession  – अभिनेत्री

व्यक्तिगत जानकारी Personal information

जन्म तिथि Birthday  – 29 मार्च 1991
उम्र Age – 31 वर्ष (2022 के अनुसार)
जन्मस्थान Birthplace –  पश्चिम बंगाल भारत
स्कूल School – ज्ञात नहीं
कॉलेज College – ज्ञात नहीं
शिक्षा education  – स्नातक
गृह नगर Hometown – पश्चिम बंगाल
डेब्यू फिल्म Debut film  – जिला चंपारण
नागरिकता Nationality – भारतीय
धर्म Religion – हिंदू
जाति caste – बंगाली ब्राह्मण
राशि  Zodiac – मेष
वैवाहिक स्थिति  Matrial status – अविवाहित
बॉयफ्रेंड का नाम Affairs  – ज्ञात नहीं
शौक Hobbies  – फिल्म देखना

 

 

 

Mani Bhattacharya Height

लंबाई Height – 5’5” फीट में
वजन/भार Weight  – 55Kg किलोग्राम

 

 

मणि भट्टाचार्य का जन्म और शिक्षा

मणि भट्टाचार्य का जन्म 29 मार्च 1991 को पश्चिम बंगाल भारत में हुआ था। इनका पालन-पोषण पश्चिम बंगाल में हुआ था। इनकी उम्र साल 2022 के अनुसार 21 वर्ष है। इनकी शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो ये ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई की है।

 

मणि भट्टाचार्य का परिवार

मणि भट्टाचार्य का जन्म एक बंगाली ब्राह्मण परिवार में हुआ था। इनके परिवार के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।
पिता का नाम – ज्ञात नहीं है
माता का नाम  –  ज्ञात नहीं है
बहन का नाम – ज्ञात नहीं है
भाई का नाम  –  ज्ञात नहीं है

 

 

मणि भट्टाचार्य का बॉयफ्रेंड

मणि भट्टाचार्य एक अविवाहित जीवन व्यतीत कर रही है। इतनी पॉपुलर सेलिब्रिटी होने के बावजूद भी अब तक उनके अफेयर के बारे में कोई बातें सामने नहीं आई है।

 

 

 

मणि भट्टाचार्य का करियर,Movie

मणि भट्टाचार्य स्कूल के समय से ही इनका पूरा ध्यान    एक्टिंग और डांस में रहा था। वह बचपन में अधिकांश  साड़ी पहनकर डायलॉग बोलती रहती थी। वह अपने एक्ट्रेस बनने के सपने को पूरा करने के लिए डांस एक्टिंग के ऊपर काफी मेहनत की।

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बांग्ला फिल्म से की थी। उन्होंने शुरुआत में अनेकों बंगला फिल्म में काम की। जिसके लिए उन्हें 4 नेशनल अवार्ड भी मिला है जिसके बाद उन्होंने अपने टीवी  करियर की शुरूआत फागुन लागे है बोने बोने जैसे धारावाहिक से की थी।

आगे वह भोजपुरी सिनेमा में कदम रखी। उनकी पहली भोजपुरी फिल्म जिला चंपारण रही थी जिसमें वह सुपरस्टार खेसारी लाल के साथ मुख्य किरदार में नजर आई थी।
साल 2018 में दिनेश लाल निरहुआ के साथ फिल्म सौगंध में मुख्य भूमिका में नजर आई थी फिल्म में उनके और निरहुआ की जोड़ी को लोगों ने खूब पसंद किया था।

जिसके बाद वह सुपरस्टार पवन सिंह के साथ भोजपूरी फिल्म वांटेड में काम की थी।

 

 

 

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Leave A Reply