Dr Mehreen Kazi biography : ये 5 चीजे जरूर जाने

भारतीय चिकित्सक और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर महरीन काजी अपनी शादी को लेकर इन दिनो खूब चर्चा में, जब से इनकी सगाई जाने माने आईएएस ऑफिसर अतहर आमिर खान के साथ हुआ है,

तब से लोग महरीन के बारे मे जाने के लिये बेहद उत्सुक नजर आ रहे हैं। अगर आप भी परी जैसी खुबसुरत दिखने वाली अतहर आमिर खान की होने वाली पत्नी महरीन काजी के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो आप हमारे साथ इस पोस्ट के अंत तक बने रहे।

 

 

 Who is Mehreen Kazi ?

Who is Mehreen Kazi
Who is Mehreen Kazi

 

महरीन काजी एक भारतीय चिकित्सक के आलावा बेहद चर्चित सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर भी है, इनका जन्म 20 जनवरी 1993 को श्रीनगर भारत में हुआ था, महरीन 3 जुलाई 2022 को भारत के लोकप्रिय आईएएस ऑफिसर आमिर खान से सगाई कर काफी चर्चा में आ गई है। ये कई क्लीनिक ब्रांड की एंबेसडर भी है,ये चिकित्सा सलाहकार के रूप में भी कार्य कर चुकी है।

 

Read This>>कौन है टीना डाबी के पति डॉ प्रदीप गावंडे ? 

 

 

Mehreen Kazi education

महरीन काजी ने अपनी स्कूली शिक्षा भारत से की,जिसके बाद लंदन के क्वीन मैरी कॉलेज से प्रसूति और चिकित्सा स्त्री रोग PGDIP की डिग्री लेने के बाद दाखिला लिया आगे उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से क्लिनिकल कॉस्मेटोलॉजी से पोस्ट ग्रेजुएशन की और फिर भारत आकर अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली से एमडी की डिग्री हासिल की,आगे बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ एंड मेडिकल एंड सर्जरी मेडिसिन से डिग्री हासिल की।

 

 

 

Mehreen Kazi birthday and family

महरीन काजी का जन्म 20 जनवरी 1993 को श्रीनगर भारत के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। इनकी उम्र साल 2022 के अनुसार 29 वर्ष है। इनका बचपन श्रीनगर में ही गुजरा, इनके माता का नाम रजिया काजी है, इनका एक भाई भी है जिसका नाम जेद काजी है।

 

 Athar Aamir Khan and Tina Dabi love story

 

Athar Aamir Khan wife

Athar Aamir Khan wife
Athar Aamir Khan wife

 

महरीन काजी अविवाहित जीवन व्यतीत कर रही है, बीते कुछ समय से वह देश के लोकप्रिय आईएएस ऑफिसर अतहर आमिर खान को डेट कर रही है,अतहर आमिर खान के साथ बिताए गए पल को सोशल मीडिया पर अपने चाहने वालों के बीच शेयर करना नहीं भूलती है,दोनों ने इस रिश्ते को 3 जुलाई को सगाई कर सबके सामने लाया और जल्द दोनों सात फेरे भी लेने वाले हैं।

 

 

 

Mehreen Kazi salary, profession

मेहरीन काजी की प्रोफेशनल करियर की शुरुआत साल 2017 में डेनवैक्स क्लीनिक की ब्रांड एंबेसडर के रूप में हुई थी, जिसके बाद इन्हें इम्यूनोथेरेपी फाउंडेशन (IEF) भारत में राजदूत नियुक्त किया गया था,

फिर साल 2019 में ही मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर प्राइवेट लिमिटेड में चिकित्सा सलाहकार के रूप में नियुक्त हुई। ये भारत का एक कला और संस्कृति विभाग है, उसी वर्ष 2019 के अंत से वैज्ञानिक अधिकारी के रूप में राजीव गांधी कैंसर संस्थान और अनुसंधान केंद्र में कार्य कर रही हैं,

इन सबके अलावा महरीन काजी एक लोकप्रिय सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर भी है, इन्हें इंस्टाग्राम जैसे फेमस प्लेटफार्म पर 2 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं

 

 

 

 

Mehreen Kazi instagram, nationality

महरीन काजी के पास इंटरनल मेडिसिन में यूके लाइसेंस और सॉटिफिकेशन भी है।

 

महरीन काजी एक चिकित्सक के अलावा सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर भी है इन्हें इंस्टाग्राम पर 2 मिलियन से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं।

 

महरीन काजी ने 3 जुलाई 2022 को 2015 के दूसरे यूपीएससी टॉपर अतहर आमिर खान के साथ सगाई की है और जल्द ही दोनों शादी के बंधन में बनने जा रहे हैं।

 

 Dr Vikash Divyakirti sir wife, networth & biography

 

 

FAQ

 

महरीन काजी की उम्र कितनी है?

29 वर्ष (2022 के अनुसार)

 

महरीन काजी की लंबाई कितनी है?

5 फिट 9 इंच है

 

महरीन काजी के पति का नाम क्या है?

अतहर आमिर खान (आईएएस ऑफिसर)

 

महरीन काजी की नागरिकता क्या है?

भारतीय

 

महरीन काजी के भाई का नाम क्या है?

Zaid Qazi

 

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Comments are closed.