-1.8 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Junaid Ahmad IAS wife, age, college & biography

Junaid Ahmad IAS biography in hindi

ग्रेजुएशन तक कभी 60% अंक तक नहीं पहुंचने वाले जुनैद अहमद ने लगातार 7 वर्षों तक रात दिन मेहनत कर अपने चौथे प्रयास में ऑल इंडिया 3 रैंक लाकर आईएएस ऑफिसर बनने के अपने सपने को पूरा किया,जुनैद अहमद ने बता दिया कि मेहनत से कोई भी जीरो से हीरो बन सकता है।

 

 

Who is Junaid Ahmad IAS ?

Junaid Ahmad IAS biography
Junaid Ahmad IAS biography

 

जुनैद अहमद एक आईएस ऑफिसर के अलावा एक बेहतरीन मोटिवेशनल स्पीकर भी है,इन्होनें साल 2018 में आपने चौथे प्रयास मे UPSC परीक्षा में पूरे भारत में तीसरा रैंक लाकर,आईएस अधिकारी बनने के सपने को पूरा किया। इनका जन्म 20 अक्टूबर 1991 को नगीना बिजनौर उत्तर प्रदेश में हुआ था।

 

 

नामजुनैद अहमद
व्यवसायआईएएस ऑफिसर और मोटिवेशनल स्पीकर
जन्मदिन20 अक्टूबर 1991
जन्म स्थान नगीना बिजनौर उत्तर प्रदेश भारत
उम्र31 वर्ष
स्कूलनगीना बिजनौर के निजी स्कूल
कॉलेज अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एएमयू और शारदा यूनिवर्सिटी नोएडा
Height5 फीट 9 इंच
धर्ममुस्लिम
Weight 74Kg

 

 

 Dr Vikash Divyakirti sir wife, networth & biography

Read This>>कौन है टीना डाबी के पति डॉ प्रदीप गावंडे ? 

 

Junaid Ahmad IAS age, hometown

जुनैद अहमद का जन्म 20 अक्टूबर 1991 को नगीना बिजनौर उत्तर प्रदेश भारत में हुआ था,ये मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं, इनकी उम्र साल 2022 के अनुसार 31 वर्ष से उनके पिता का नाम जावेद हुसैन और माता का नाम अय्शा रजा है,जुनैद कुल तीन भाई बहन है।

 

 

Junaid Ahmad IAS wife

Junaid Ahmad IAS wife
Junaid Ahmad IAS wife

 

जुनैद अहमद अविवाहित जीवन व्यतीत कर रहे है, इनकी अफेयर के बारे में अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

 

 

 

Junaid Ahmad IAS college

जुनैद अहमद ने अपनी स्कूली शिक्षा अपने जन्मस्थान के निजी स्कूल से पूरी की थी, जिसके बाद उन्होंने अपने ग्रेजुएशन की पढ़ाई अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) से किया और फिर दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिला लिया जहां से उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की।

 

 

Junaid Ahmad IAS career

जुनेद अहमद ने अपनी इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने के बाद साल 2014 में यूपीएससी की तैयारी शुरू किया, यूपीएससी की तैयारी के लिए जामिया आवासीय कोचिंग में दाखिला लिया, जुनैद स्नातक तक एक एवरेज छात्र रहे थे,लगभग 7 वर्षों तक कड़ी मेहनत का नतीजा रहा की वो अपने चौथे प्रयास में साल 2018 में भारत की सबसे बड़ी और कठिन परीक्षा यूपीएससी को क्लियर करने में सफल रहे। इन्होने Air 3 तीसरा स्थान लाकर आईएएस अधिकारी बनने के सपने को पूरा किया।

 

Junaid Ahmad IAS net worth

जुनैद अहमद साल 2019 से आईएस अधिकारी के रूप में कार्यरत हैं,इनकी नेटवर्थ कुल कमाई की बात करें,सोशल मीडिया के आंकड़े के अनुसार इनकी अनुमानित संपत्ति 25 से ₹30 लाख रुपये है,वहीं महीने की सैलरी 60 से ₹80 हजार बताया है।

 

अतहर आमिर खान और टीना डाबी की लव स्टोरी, तलाक ,विवाद

 

Junaid Ahmad IAS UPSC rank, Inter marks

जुनैद अहमद स्नातक तक एक एवरेज छात्र रहे थे,उन्होंने कभी 60% से ज्यादा अंक नहीं प्राप्त किया था।

जुनैद की 7 साल के लंबे समय बाद मेहनत रंग लाई और वह चौथे प्रयास में पुरे भारत में तीसरा रेंक हासिल करने मे सफल रहा।

जुनैद अहमद ने बताया कि एवरेज छात्र होने के बाद भी यूपीएससी की तैयारी की जा सकती है,इसके लिये उन्होनें रोज 8 से 10 घंटे तक पढ़ाई किया,ये रूटीन कई सालो लगातर चला तब जा के अपने सपने को पूरा कर सका।

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles