1.2 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Rakesh Yadav Sir Age,Wife,Networth,Book Biography Hindi

Rakesh Yadav Sir kaun hai?

rakesh yadav sir
rakesh yadav sir age

राकेश यादव एक शिक्षक और यूट्यूबर है। इनका जन्म 24 सितंबर 1971 को हरियाणा भारत में हुआ था। ये ऑफलाइन और ऑनलाइन के माध्यम से बच्चों को पढ़ाते हैं। राकेश यादव मैथ्स के बेहद प्रसिद्ध शिक्षक में है,राकेश यादव की अनेकों किताबें मार्केट कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध है। राकेश यादव के यूट्यूब चैनल पर लगभग 4 मिलीयन सब्स्क्राइबर है।

 

Rakesh Yadav biography in hindi

rakesh yadav sir
rakesh yadav sir wife

नाम  – राकेश यादव
व्यवसाय  – शिक्षक और यूट्यूबर
जन्मतारीख  – 24 सितंबर 1971
उम्र – 52 वर्ष 2022 के अनुसार
जन्मस्थान  – हरियाणा भारत
स्कूल  – राजकीय प्राथमिक स्कूल हरियाणा
कॉलेज  – हरियाणा विश्वविद्यालय
शैक्षणिक योग्यता – बीएससी गणित से
राशिफल  – तुला
वैवाहिक स्थिति  – शादीशुदा
जाति  – यादव
धर्म  – हिंदू
नागरिकता  – भारतीय
वर्तमान पता  – मुखर्जी नगर नई दिल्ली

 

>>MR Sir physics wallah salary, wife, age and physics

>Read about Ankit Awasthi sir bio, networth, family, struggle

 

 

Rakesh Yadav Networth

rakesh yadav sir
rakesh yadav sir family

राकेश यादव का कमाई का अनेकों स्रोत है वो ऑफलाइन क्लास के अलावा यूट्यूब, एप्लीकेशन,किताब,और कोर्स के माध्यम से कमाई करते हैं। उनकी मासिक कमाई 15 लाख रूपये,वंही सालाना 1.5 करोड़ रूपये से ज्यादा है,इनकी कुल नेटवर्थ 1$मिलियन से ज्यादा है भारतीय रुपए में लगभग 7 करोड़ रुपये होती है।

 

 

 

Rakesh Yadav Sir Qualification

rakesh yadav sir
राकेश यादव ने अपनी स्कूली पढ़ाई राजकीय प्राथमिक स्कूल हरियाणा से पूरा किया था। जिसके बाद उन्होंने हरियाणा विश्वविद्यालय से गणित मे बीएससी की डिग्री हासिल की। स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद वह दिल्ली जाकर वहां कोचिंग संस्थानों ने सरकारी नौकरी की तैयारी शुरू कर दी।

 

 

Rakesh Yadav family

राकेश यादव का जन्म हरियाणा के एक मध्यमवर्गीय यादव परिवार में हुआ था। इनके पिता का नाम आशीष यादव जो पुलिस विभाग में कार्यरत हैं और इनकी माता अंजना देवी एक ग्रहणी है।

 

Rakesh Yadav Wife

राकेश यादव शादीशुदा जीवन व्यतीत कर रहे हैं इनकी पत्नी का नाम सीमा यादव है।

 

 

 

Rakesh Yadav Sir Math

राकेश यादव स्नातक की पढ़ाई करने के बाद हरियाणा के एक स्कूल मे शिक्षक के रूप में कई वर्षों नौकरी की उस समय वो अपने इस जॉब से खुश नहीं थे, उनका पूरा मन सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करने में लगा था।

उन्होंने हरियाणा से नई दिल्ली मे मुखर्जी नगर परीक्षा की तैयारी मे जुड़ गये थे।
सूत्रों के अनुसार राकेश यादव सिविल सेवा की परीक्षा पास नहीं कर पाए थे पर एसएससी परीक्षा को जरुर क्लियर किया था लेकिन राकेश यादव कहां जॉब करने वाले उन्होंने शिक्षक जर्नी को फिर से शुरू किया। वो ऑफलाइन बच्चों को पढ़ाने लगे कुछ समय बाद यूट्यूब और एप्लीकेशन माध्यम से बच्चों को पढ़ाने लगे,आज राकेश यादव के यूट्यूब चैनल पर लगभग 4 मिलीयन सब्स्क्राइबर है, राकेश यादव के ऑफिस एप्लीकेशन का गूगल प्ले स्टोर पर 10 लाख से ज्यादा डाउनलोड्स है इतना ही नही राकेश यादव नाम की अनेकों किताबे मार्केट में भी उपलब्ध है।

 

 

Rakesh Yadav Sir Math classes

राकेश यादव ने अपने शिक्षक जर्नी की शुरूआत स्कूल शिक्षक के रूप में किया था, वह शुरुआत में स्कूल में बच्चों को पढ़ाते थे। उसके बाद वह कोचिंग संस्थान में क्लास लेने लगे आगे ऑनलाइन का बढते क्रेज को देखते हुए वो ऑनलाइन के माध्यम से बच्चों को पढ़ाने लगे,आज राकेश यादव कोचिंग संस्थान दिल्ली के अलवा देश अलग अलग शहरो में भी है,राकेश यादव के यूट्यूब चैनल पर लगभग 4 मिलियन लोग जुड़ चुके है।

 

 

Rakesh Yadav Sir Career Will App

राकेश यादव सर का यूट्यूब चैनल के अलावा गूगल प्ले स्टोर पर Career Will नाम का एक एप्लीकेशन भी है जिसे साल 2018 में शुरू किया गया,आज इस एप्लीकेशन को 10 लाख से ज्यादा लोगों ने अपने मोबाइल में डाउनलोड कर रखा है,जो बच्चे राकेश यादव सर की कोचिंग संस्थान तक नहीं पहुंच सकते या फिर जो घर से ही तैयारी करना चाहते हैं के बच्चे इस Career Will App के माध्यम से एसएससी,सीजीएल जैसे सामान्य प्रतियोगिता की तैयारी कर सकते हैं।

 

 

Rakesh Yadav Sir math book

राकेश यादव सर के अनेकों किताब मार्केट और इकॉमर्स प्लेटफार्म पर उपलब्ध है,उन्होंने अनेको सब्जेक्ट पर बुक लिखें है, जैसे राकेश यादव एडवांस मैथमेटिक्स बुक, राकेश यादव रीजनिंग बुक,राकेश यादव अंकगणित किताब और भी सब्जेक्ट की किताबें आपको अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर मिल जाएगी।

 

 

FAQ

राकेश यादव की इनकम कितनी है?

7 करोड़ रुपए

राकेश यादव का जन्म कहां हुआ?

हरियाणा भारत

यादव की पत्नी का नाम क्या है?

सीमा यादव

राकेश यादव की उम्र कितनी है?

52 वर्ष 2022 के अनुसार

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles