-0.6 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Divya Tanwar IPS Biography, Age, Instagram and family

Divya Tanwar IPS Biography in hindi

देखा जाए देश में पढ़ाई के नजरिए से आईपीएस,आईपीएस अधिकारी बनना सबसे कठिन काम मे से एक है, यूपीएससी परीक्षा मे हर साल लाखों बच्चे शामिल होते हैं पर उनमें से गिने चुने ही इस एग्जाम को क्लियर कर पाते हैं,जो धैर्य मेहनत के साथ साथ रणनीति के तहत तैयारी करते हैं वही आईएएस अधिकारी बन पाते है,आज मैं जिस आईपीएस अधिकारी के बारे में बताने जा रहा हूं वह देश की सबसे कम उम्र की आईपीएस अधिकारी में से एक है। उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा को क्लियर किया है।

 

Who is Divya Tanwar IPS ?

divya tanwar ips
divya tanwar ips age

दिव्या तंवर एक आईपीएस अधिकारी है,जो साल 2021 के यूपीएससी परीक्षा में ऑल इंडिया 438 रैंक लाकर आईपीएस अधिकारी बनी, इनका जन्म साल 1997 में महेंद्रगढ़ हरियाणा में हुआ था। दिव्या भारत की सबसे कम उम्र की महिला आईपीएस अधिकारी की लिस्ट में शामिल है।

 

Read This>>कौन है टीना डाबी के पति डॉ प्रदीप गावंडे ? 

 

Divya Tanwar IPS birthday, age, family

divya tanwar ips
divya tanwar ips family

पूरानाम  – दिव्या तंवर
व्यवसाय  – आईपीएस अधिकारी
जन्मदिन – साल 1997
उम्र  – 25 साल 2022 के अनुसार
जन्मस्थान  – महेंद्रगढ़ हरियाणा
स्कूल  – जवाहर नवोदय विद्यालय महेंद्रगढ़
विश्वविद्यालय – गवर्नमेंट पी.जी कॉलेज महेंद्रगढ़
शैक्षणिक योग्यता- बीएससी
जाति  – राजपूत
धर्म  – हिंदू
नागरिकता  – भारतीय
रैंक  – 438
शौक  – सिंगिंग और डांस

 

Divya Tanwar IPS date of birth

दिव्या तंवर का जन्म साल 1997 में महेंद्रगढ़ हरियाणा भारत में एक मध्यमवर्गीय हिंदू परिवार में हुआ था। इनका बचपन महेंद्रगढ़ में ही बिता था, इन्होंने अपने शुरुआती पढ़ाई महेंद्रगढ़ हरियाणा से ही पूरी की।

 

 

Divya Tanwar IPS qualification

divya tanwar ips
divya tanwar ips birthday

दिव्या तंवर ने नवोदय विद्यालय महेंद्रगढ़ हरियाणा से अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद गवर्नमेंट पी.जी कॉलेज महेंद्रगढ़ से B.SC (PCM) की डिग्री हासिल की,जिसके बाद सिविल सर्विस की परीक्षा में लग गई। बचपन से ही दिव्या पढ़ाई में बेहद तेज थी। दिव्या ने साल 2021 के यूपीएससी परीक्षा में अपने पहले प्रयास में ऑल इंडिया 438 रैंक लाकर अपने आईपीएस बनने के सपने को पूरा किया।

 

Athar Aamir Khan and Tina Dabi love story

 

Divya Tanwar UPSC strategy

divya tanwar ips

दिव्या तंवर ने ग्रेजुएशन क्लियर करने के बाद साल 2021 से यूपीएससी की तैयारी में लग गई,वो ऑनलाइन और बुक से तैयारी कर प्रिलिम्स एग्जाम को क्लियर करने मे सफल रही जिसके बाद की तैयारी के लिए भारत के प्रसिद्ध कोचिंग संस्थान दृष्टि कोचिंग में मेंटरशिप प्रोग्राम को ज्वाइन किया और वहां से उन्होंने मेन्स की तैयारी शुरू की साल 2021 के यूपीएससी परीक्षा में अपने पहले प्रयास में ऑल इंडिया 438 रैंक लाकर अपने आईपीएस अधिकारी बनने के सपने को पूरा किया,बता दे दिव्या तंवर भारत की सबसे कम उम्र की महिला आईपीएस अधिकारी में से एक है।

 

 

Divya Tanwar IPS Rank

दिव्या तंवर ने साल 2021 यूपीएससी परीक्षा मे अपने पहले प्रयास में ऑल इंडिया 438 रैंक लाई थी।

 

 

Divya Tanwar IPS marksheet

दिव्या तंवर ने अपने पहले प्रयास में साल 2021 के यूपीएससी एग्जाम को क्लियर किया,उनके मार्कशीट नंबर की बात करें तो उनके रिटर्न एग्जाम में कुल 751 नंबर आए थे वंही र्सनैलिटी टेस्ट में 179 नंबर और टोटल मार्क्स की बात करें तो कुल 930 नंबर आए थे।

 

 

 

 

FAQ

दिव्या तंवर का रैंक क्या है?

ऑल इंडिया 438 रैंक

दिव्या तंवर किस जाति की है?

राजपूत (हिंदू )

दिव्या तंवर के बॉयफ्रेंड का नाम क्या है?

वर्तमान में सिंगल है

दिव्या तंवर की उम्र कितनी है?

25 वर्ष 2022 के अनुसार

 

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles