3.9 C
New York
Wednesday, February 8, 2023

Aishwarya Sheoran IAS Biography, Age, Marksheet

Aishwarya Sheoran IAS Biography

देश का सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी की होती है, हर साल लाखों बच्चे यूपीएससी की तैयारी करते हैं लेकिन उनमें कुछ चुनिंदा लोग ही सफल हो पाते है,आईएएस परीक्षा पास करने के लिए कड़ी मेहनत के साथ साथ संयम का बड़ा योगदान होता है, आज हम ऐसे भारतीय आईएएस ऑफिसर की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने बिना कोचिंग गए केवल 10 महीने में यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा को क्लियर किया है।

 

 

Who is Aishwarya Sheoran IAS?

aishwarya sheoran ias
aishwarya sheoran ias age

ऐश्वर्या श्योराण मॉडल के अलावा भारत की एक प्रसिद्ध आईएएस ऑफिसर भी है, इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडलिंग से की थी,इन्होनें 2014 में दिल्ली की क्लीन एंड क्लियर फेस फ्रेंस और वर्ष 2005 में मिस दिल्ली का खिताब अपने नाम किया था। साल 2018 में ऐश्वर्या यूपीएससी की परीक्षा में ऑल इंडिया 93 रैंक लाकर आईएएस ऑफिसर बनी। इनका जन्म वर्ष 1997 में चुरू राजस्थान भारत में हुआ था।

 

Sakshi Garg IAS Biography, Marksheet, Husband

Gamini Singla IAS biography, age, UPSC marksheet

 

Aishwarya Sheoran age, height, rank

aishwarya sheoran ias
aishwarya sheoran ias height
नाम ऐश्वर्या श्योराण
व्यवसायमॉडल और आईएस ऑफिसर
जन्मदिन1997
उम्र25 वर्ष
जन्मदिनचुरु राजस्थान
स्कूलसंस्कृत स्कूल चाणक्यपुरी नई दिल्ली
विश्वविद्यालयश्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स दिल्ली
योग्यताइकोनॉमिक्स से स्नातक
जातिजट
लंबाई6 फीट 1 इंच

 

Aishwarya Sheoran birthdate

aishwarya sheoran ias
aishwarya sheoran ias rank

इनका जन्म वर्ष 1997 में चुरू राजस्थान भारत में हुआ था हालांकि वर्तमान में इनका पूरा परिवार मुंबई महाराष्ट्र में रहता है, इनका बचपन चुरू राजस्थान में ही बीता था,इनकी उम्र साल 2022 के अनुसार 25 वर्ष है, ऐश्वर्या इतनी कम उम्र में मॉडलिंग की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने के बाद आईएस ऑफिसर बनी।

 

Aishwarya Sheoran family details

aishwarya sheoran ias
aishwarya sheoran ias strategy

ऐश्वर्या श्योराण के पिता का नाम अजय श्योराण जो भारतीय सेना में कर्नल है और तेलंगाना के करीमनगर में ड्यूटी कर रहे हैं, इनकी माता का नाम सुमन श्योराण है जो एक गृहिणी है,ये दो भाई बहन है भाई का नाम अमन श्योराण है जो मुंबई अंडर-19 क्रिकेट टीम के लिये खेलते है। ऐश्वर्या अपने पूरे परिवार परिवार के साथ मुंबई महाराष्ट्र में रहती है।

 

Aishwarya Sheoran IAS qualification

ऐश्वर्या ने अपनी स्कूली पढ़ाई संस्कृत स्कूल चाणक्यपुरी नई दिल्ली से पुरी की थी, जिसके बाद उन्होंने श्री राम कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की। ऐश्वर्या पढ़ाई में स्कूल के समय से बेहद तेज रही थी, उन्होंने 12वीं की परीक्षा में 97.5 प्रतिशत नंबर लाकर टॉप कि थी।

ऐश्वर्या बचपन से पढ़ाई में बहुत तेज थी और उनका अपना सपना एक आईएएस ऑफिसर बनने का था लेकिन अपने परिवार खास कर मां का सपना था कि मेरी बेटी मिस इंडिया बने, वार के सपने को पूरा करने के लिये उन्होंने अपना पूरा फोकस मॉडलिंग की तरह रखा और उन्होंने लगातार मेहनत की और पहली बार साल 2014 में ऐश्वर्या ने दिल्ली की क्लीन एंड क्लियर फेस फ्रेंस बनी उसके अगले वर्ष 2005 में मिस दिल्ली का खिताब अपने नाम किया। साल 2016 में ऐश्वर्या ने फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में भाग ली,ऐश्वर्या ने फेमिना मिस इंडिया 2016 में 21वी फाइनलिस्ट रही थी।

 

Smita Sabharwal husband, upsc rank, instagram and biography

Athar Aamir Khan and Tina Dabi love story

 

Aishwarya Sheoran UPSC strategy, rank

ऐश्वर्या श्योराण ने साल 2016 में फेमिना मिस इंडिया प्रतियोगिता में फाइनलिस्ट रहने के बाद,वो पूरी तरह से मॉडलिंग को छोड दिया और खुद के सपने को साकार करने के लिए उन्होंने यूपीएससी की तैयारी साल 2018 में शुरू की। ऐश्वर्या बिना कोचिंग गये महज 10 महीने में यूपीएससी जैसे कठिन परीक्षा मे ऑल इंडिया में 93 रैंक हासिल कर अपने आईएएस ऑफिस बनने के सपने को साकार किया बता दे ऐश्वर्या का चयन आईआईएम इंदौर में हुआ था।

 

 

FAQ

ऐश्वर्या श्योराण की रैंक कितना है?

ऑल इंडिया 93 rank

ऐश्वर्या श्योराण की मार्कशीट?

ऐश्वर्या 12वीं की परीक्षा में 97.5% लाकर टॉपर की थी।

ऐश्वर्या श्योराण की पोस्टिंग कहां है?

ऐश्वर्या श्योराण की पोस्टिंग इंदौर में हुई थी

ऐश्वर्या श्योराण की लंबाई कितनी है?

6 फुट 1 इंच

ऐश्वर्या श्योराण की उम्र कितनी है?

25 वर्ष

 

 

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles