Emiway Bantai कौन हैं?

Emiway bantai एक भारतीय हिप हॉप आर्टिस्ट हैं. इनका मुख्य नाम बिलाल शेख है । एमीवे बंटाय का जन्म 13 नवंबर 1995 को बेंगलुरु कर्नाटक में हुआ था । एमीवे बंटाय Emiway bantai  रेपर के अलावा सिंगर , लिरिसिस्ट, म्यूजिक कंपोजर और यूट्यूबर भी है ।

>>>पूनम पांडे जब बॉलीवुड में कदम रखी थी तब उनकी तुलना पोर्न स्टार…

 

 

Emiway bantai biography in hindi

 

एनीवे बंटाई  Emiway bantai का जन्म 13 नवंबर 1995 को बेंगलुरु कर्नाटक में एक साधारण परिवार में हुआ था. हालांकि अब उनका परिवार मुंबई में शिफ्ट हो चुका है . उनके पिता एक छोटे से बिजनेसमैन है .हालांकि में Emiway की कड़ी मेहनत ने सब कुछ बदल दिया अब वो अपने परिवार के साथ एक लग्जरियस जिंदगी बिता रहे हैं।उन्होंने अपनी खुद कि एक म्यूजिक स्टूडियो भी खोली है । जो मुंबई में स्थित है. एमीवे बंटाई औरो हिप हॉप सिंगर से अलग है। वह स्वतंत्र कलाकार के रूप में जाने जाते हैं। उनकी बनाई गई है हर एक गाना वीडियो यूट्यूब पर ट्रेंड करती है। इतने कम समय में उनके चाहने वालों की तादाद लाखों में हो चुकी है। वो अपने सोशल मीडिया अकाउंट के द्वारा लोगों को जागरूक भी करते है एक बार वो लोगों को पॉलिथीन बैग का प्रयोग ना करने की अपील भी की थी।

 

Emiway Bantai girlfriend, height, age

नाम –  बिलाल शेख

 उपनाम   –   Emiway bantai 

जन्म स्थान   –  बेंगलुरु कर्नाटक

Birthday  –  13 नवंबर 1995

 राष्ट्रीयता    –  भारतीय

 वर्तमान पता    – मुंबई महाराष्ट्र 

कद की लंबाई   –   5’6” फीट में

 धर्म  –  इस्लाम

Marital status  – unmarried 

 गर्लफ्रेंड /अफेयर  –  Swalina

 

 

Emiway Bantai net worth

एमिवे बंटाई की मासिक आय 25 लाख रुपये से अधिक है। उनकी आय का मुख्य स्रोत संगीत वीडियो, गाने, लाइव संगीत कार्यक्रम और YouTube से भी आता है। एमिवे बंटाई की प्रति शो फीस 6 से 7 लाख रुपये है।

 

Emiway bantai family details

एमीवे के फैमिली में एमीवे के अलावा 3 सदस्य है। मां-पिता और एक छोटा भाई ।

एमीवे बंटाय मिडिल क्लास फैमिली से आते हैं । एमीवे का परिवार मुंबई के

एंटोप हिल मे एक छोटे से घर मे रहते थे । इनके पिता एक छोटा बिजनेस मेन हैं ।

 

 

 

Emiway bantai Education

 

एमीवे स्कूल के टाइम पढ़ने वाले छात्र हुआ करते थे उन्हें पढ़ना बहुत अच्छा लगता था और दसवीं कक्षा तक उनका रिजल्ट भी बहुत अच्छा था मगर 11वीं कक्षा में हिप हॉप और रैप में रुचि के कारण एमीवे का पढ़ाई से ध्यान धीरे-धीरे उठता चला गया। यही कारण था कि बंटी को 12वीं में फेल होना पड़ा । Emiwye को डॉक्टर बनना था लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था । उन्हें हिप हॉप सीखने में बेहद मजा आने लगा और उन्होंने अपना पूरा ध्यान पढ़ाई से हटाकर रेप लिखने और करने में लगा दिया ।

 

 

 

Emiway struggle life, Aur Bantai

 

दसवीं का एग्जाम पास करने के बाद बिलाल शेख को हिप हॉप सीखना था उसका कारण था उनके दोस्तों द्वारा उन्होंने एमिनेम Eminem,techN9ne और Rush का रेप सुना । उन्हें हिप हॉप म्यूजिक के बारे में जाने और सीखने में: काफी समय लग गया मगर 2013 में  emiway bantai अपने दोस्त  Minta के साथ अपना पहला यूट्यूब गाना glintlock को रिलीज किया । और यहां से हुई एमीवे का हिपहॉप करियर की शुरुआत , शुरुआत में तो एमीवे बस मनोरंजन के लिए गाना बना रहे थे मगर 2014 में पब्लिक के अच्छे खासे रिस्पांस के बाद उन्होंने हिप हॉप को अपना करियर बनाने का फैसला लिया । शुरुआती दिनों में पैसों की कमी की वजह से एमीवे ने हार्ड रॉक कैफे में हेल्पर का भी काम किया ।

 

शुरुआती दिनों में एमीवे इंग्लिश में ही रेप लिखते थे और इंग्लिश में ही रेप करते थे लेकिन उनके पिता का एक महत्वपूर्ण सलाह ने उनका जीवन बदल दिया । एमवे के पिता ने उन्हें लोकल ऑडियंस से जुड़ने के लिए हिंदी में रेप करने का सलाह दिया और फिर 2014 में रिलीज हुआ एमीवे का पहला हिट सॉन्ग aur bantai | शुरुआती दिनों में एनीवे इंडियन रियलिटी शो इंडियाज गॉट टैलेंट में भी गए थे जहां उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था ।

>>>Urfi Javed photos, family, boyfriend

 

 

Emiway bantai new song

 

बेहद मेहनत और ढेर सारे गाने के बाद एमीवे का यूट्यूब चैनल धीरे धीरे बढ़ने लगा और एनीवे को पॉपुलरईटी मिलते गई । फिर आया 2017 जब एनीवे बंटा का हिप हॉप सीन के उस वक्त के सबसे बड़े खिलाड़ी रफ्तार Rafter के साथ उनका गाना सड़क रिलीज हुआ । इस गाने की वजह से एनीवे को मुंबई के बाहर के लोग भी पहचानने लगे । फिर 2018 में रफ्तार ने एनीवे के हेयर स्किन पर और फाइनेंसियल कंडीशन पर टिप्पणी की जिसके वजह से इन दोनों के बीच शुरू हुआ डिस गेम Disk game  –

 

इस डिस गेम में पहला गाना  Emiway ने निकाला – Samjh mein aaya kya

जवाब देते हुए रफ्तार ने Sheikhchili Raftar   सॉन्ग  निकाला

फिर एनी पलटवार करते हुए Girftaar रेप सॉन्ग को रिलीज किया।

वापस रफ्तार नेजवाब Raftar Nejwan गाना रिलीज किया

और फिर आया इस रैप बैटल का सबसे शानदार रेप Khatam 

 

लोगों का मानना है कि इस 20 दिन के बाद एमवे का पॉपुलर ईटी इंडियन हिप हॉप सीन आसमान की ऊंचाई को छूने लगा और फिर एनीवे ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा ।

 

2019 में फेमस फिल्म गली ब्वॉय में एमीवे ने रेप किया और साथ में फिल्में अपने एक्टिंग इसकील को भी दिखाएं ।

 

उसी वर्ष 2019 में उनकी यूट्यूब पर सबसे हिट सॉन्ग आई मचाएंगे Machyenge।

 

2020 मे उनकी एक ओर हिट सॉन्ग आई Khatam hue Waande.

 

 

Emiway Bantai Famous songs

 

ऐसे मे तो Emiway के प्रत्येक गाने लाखों में देखे जाते हैं पर उनकी कई ऐसे भी गाने हैं जो रिलीज होते ही रिकॉर्ड तोड़ दिया। और यूट्यूब पर कई दिनों तक trends करता रहा

 

1. Machayenge   2020

 

2. Khatam   2019

 

 3. Samjh mein Aaya Kya  2019

 

 4. Khatam hue Waande  2020

 

 

 

 

 

 Emiway Bantai real name and facts

 

  • Emiway bantai फिल्म गली बॉय Gully boy  में अभिनय भी कर चुके हैं।

 

  • Emiway bantai की सबसे बड़ी गाना बड़ी हिट सॉन्ग मचाएंगे Machayenge रही जो वर्ष 2019 में रिलीज हुई थी

 

  • उन्के यूट्यूब चैनल पर 15 मिलियन से भी ज्यादा सब्सक्राइबर हो चुके हैं

 

  • Emiway  का असल नाम बिलाल शेख है.

 

  • 2013 में  emiway bantai अपने दोस्त  Minta के साथ अपना पहला यूट्यूब गाना glintlock को रिलीज किया.
 

 

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Leave A Reply