0.4 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

पूनम पांडे का जीवन परिचय | Poonam Pandey biography in hindi

मॉडल और एक्ट्रेस Poonam pandey को आप सब जानते ही होंगे, अक्सर अपनी बेतुका बयान और हॉट रोल की वजह से हमेशा से चर्चा में रहती है। अगर आप पूनम पांडे की दिलचस्प जीवनी को जानना चाहते हैं। तो इस पोस्ट में बने रहे आपको इस आर्टिकल में पूनम पांडे की जीवनी, वैवाहिक जीवन, विवाद, परिवार, अफेयर, शिक्षा, बयान और जीवन से जुड़े कई दिलचस्प बातें जानने को मिलेगी।

 

 

कौन है पूनम पांडे ? | Who is Poonam Pandey ?

पूनम पांडे एक भारतीय मॉडल और अभिनेत्री है। जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्म व टीवी शो में नजर आती है। इनका जन्म 11 मार्च 1991 को नई दिल्ली के एक हिंदू परिवार में हुआ था। ये हिंदी फिल्म नशा, मालिनी एंड कंपनी, द वीकेंड और द जर्नी ऑफ कर्मा जैसी फिल्मों में काम की है। यह अपनी अजीबोगरीब बयानों की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहती है।

 

Read More>>>उर्फी जावेद की जीवनी

 

पूनम पांडे का जीवन परिचय | Poonam Pandey age, family, photos

पूरा नामपूनम पांडे
उपनामपूनम
व्यवसायमॉडल और अभिनेत्री
जन्मतिथि11 March 1991
उम्र30 वर्ष
जन्मस्थानदिल्ली, भारत
जाति पांडे
राशि कन्या
पतानई दिल्ली, भारत
राष्ट्रीयताभारतीय
धर्महिन्दू
बॉयफ्रेंडसैम बौंबे
Marriage date2020
पतिसैम बौंबे
ऊंचाई 5'6 फीट में
वजन55kg किलोग्राम
शारीरिक फिगर34-28-36

 

Poonam Pandey biography
Poonam Pandey photos

 

 

पूनम पांडे का जन्म और शिक्षा | Poonam Pandey birthdate

 

Poonam Pandey photo
Poonam Pandey latest photo

 

पूनम पांडे का जन्म 11 मार्च 1991 को नई दिल्ली के एक हिंदू परिवार में हुआ था। इनकी उम्र वर्ष 2021 के अनुसार 30 वर्ष है। इनकी पालन-पोषण नई दिल्ली में ही हुई। इनकी राशि चिन्ह मीन राशि है। इनकी पढ़ाई लिखाई के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है

 

पूनम पांडे का परिवार | Poonam Pandey family

पूनम पांडे का जन्म एक मध्यमवर्गीय हिंदू परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम सोभनाथ पांडे है। और माता का नाम विधा पांडे है। पूनम दो बहन है। बहन का नाम श्रद्धा पांडे है।

 

 

पूनम पांडे का वैवाहिक जीवन | Poonam Pandey husband

 

Poonam Pandey biography
Poonam Pandey husband

 

पूनम पांडे पिछले कई साल से सैम बौंबे के साथ रिश्ते में थी। काई वर्षों के बाद दोनों साल 2020 में शादी के बंधन में बंध गए। शादी के 12 दिन बाद उनके पति सैम बौंबे पुलिस गिरफ्तार कर ले जाता है। गिरफ्तारी का कारण बताया गया की पूनम पांडे ने खुद अपने पति के ऊपर यौन शोषण का आरोप लगाया था।

 

फातिमा सना शेख की जीवनी | Fatima Sana Shaikh biography in hindi

 

पूनम पांडे का कैरियर | Poonam Pandey film nasha

पूनम पांडे ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में साल 2011 से की थी। जिसके बाद उन्हें साल 2013 मे बॉलीवुड फिल्म नशा में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म में वह शिक्षक अनिता जोशेफ की भूमिका में नजर आई थी।

साल 2014 में पूनम कन्नड़ फिल्म लव इज पॉजन से कन्नड़ सिनेमा में कदम रखा था। इस फिल्म में वह आइटम गर्ल के रूप में नजर आई थी।

साल 2017 में फिल्म GST ‘गलती सिर्फ तुम्हारी’ में भूमिका निभाई थी।

साल 2018 में हिंदी फिल्म द जर्नी ऑफ कर्मा में बॉलीवुड के कॉमेडी स्टार शक्ति कपूर के साथ हॉट रोल में नजर आई थी। इस फिल्म दोनों के हॉट रोमांस सीन की वजह से उन दिनों काफी चर्चा में रही थी।

पूनम पांडे फिल्म के अलावा 2015 में टीवी शो टोटल नादानियां, प्यार मोहब्बत SSahh और साल 2018 में खतरों के खिलाड़ी में नजर आ चुकी है।

 

 

पूनम पांडे से जुड़े विवाद | Poonam Pandey news

 

Poonam Pandey biography
Poonam Pandey latest news photo

 

पूनम पांडे अक्सर अपनी गलत बयान की वजह से कई बार विवादों के में घिर चुकी है।

साल 2011 में क्रिकेट विश्व कप के दौरान उन्होंने कहा की अगर टीम इंडिया फाइनल जीतेगी तो मैं दर्शकों के सामने न्यूड हो जाऊंगी। उनके इस बयान के बाद लोगों के बीच काफी पॉपुलर ही गई थी। हालांकि ऐसा करने के लीये क्रिकेट बोर्ड ने परमिशन नहीं दिया था।

दूसरी बार विवाद में आई साल 2020 में जब पूनम पांडे शादी के 12 दिन बाद अपने पति सैम बौंबे के खिलाफ यौन शोषण का शिकायत गोवा पुलिस से की थी जिसके तुरंत बाद उनके पति को गिरफ्तार किया गया था।

 

 

 

पूनम पांडे से जुड़े फैक्ट | Poonam Pandey facts in hindi

 

Poonam Pandey biography
Poonam Pandey congress candidate

 

पूनम पांडे के करियर की पहली फिल्म नशा जो पूरी तरह फ्लॉप रही थी।

साल 2012 में आईपीएल सीजन के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के जीतने के बाद वह न्यूड होने के बयान की वजह से खूब सुर्खियों में रही थी।

पूनम पांडे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के दिन एक हॉट अंदाज में योग करते वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड कर दी थी। ये वीडियो वायरल हो गया था। उनकी इस हरकत की वजह से लोगों ने ख़ूब ट्रॉल किया था।

पूनम पांडे एक बार पब्लिक पैलेस में अश्लील हरकत करने की वजह से उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

पूनम पांडे जब बॉलीवुड में कदम रखी थी तब उनकी तुलना पोर्न स्टार और बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोन से की गई थी। जिस पर वह भड़क उठी थी।

 

 

Read More>>>मृणाल ठाकुर का जीवन परिचय

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles