You are currently viewing शिल्पी राज का जीवन परिचय। Shilpi Raj biography in hindi Songs

शिल्पी राज का जीवन परिचय। Shilpi Raj biography in hindi Songs

Gyangoal.in के ब्लॉग पोस्ट में आपका स्वागत है। आज हम आपको भोजपुरी सिनेमा की वर्तमान लोकप्रिय गायिका शिल्पी राज के पूरे जीवन के बारे में बताने जा रहे हैं। कैसा रहा छोटे से गांव की गरीब परिवार में जन्मी शिल्पी राज का भोजपुरी सिनेमा में सफर और जानिए कैसे इतने कम समय में वो बतौर सिंगर पॉपुलर हुई। चलिए आगे हुये जानते हैं शिल्पी राज के लाइफस्टाइल,करियर,परिवार,पढ़ाई लिखाई,वैवाहिक जीवन ,पसंदीदा चीजें और कई अनसुने किस्से

 

कौन है शिल्पी राज? | Who is Shilpi raj ?

शिल्पी राज एक भारतीय गायिका हैं। जिन्होंने मुख्य तौर से भोजपुरी सिनेमा में काम कर रही है। उनका जन्म देवरिया उत्तर प्रदेश के एक गरीब परिवार में हुआ था। शिल्पी ने अपने करियर की शुरुआत साल 2017 में भोजपुरी म्यूजिक एल्बम भुकुर भुकुर से की थी। शिल्पी ने बहुत कम समय में भोजपुरी सिनेमा में अपनी पहचान बनाने में कामयाबी हासिल की है। वह अब तक पवन सिंह खेसारी लाल यादव, प्रमोद प्रेमी, कल्लू और समर सिंह जैसे भोजपुरी सिनेमा के लोकप्रिय गायकों के साथ गाने गा चुकी हैं।

इन्हें भी पढ़ें:- प्रमोद प्रेमी यादव की जीवनी और जाने सफल होने के पीछे की तीन अनसुनी बाते।

शिल्पी राज का सम्पूर्ण जीवनी। Shilpi raj Biography hindi

पूरा नाम  –   शिल्पी राज
निकनेम  –  शिल्पी
व्यवसाय  – सिंगर
जन्मदिन  –  25 मार्च 2002
आयु   –  19 वर्ष
जन्मस्थान  – देवरिया भाटपार रानी उत्तर प्रदेश भारत
नागरिकता  – भारतीय
धर्म  – हिंदू
राशि  – मेष
स्कूल –  ज्ञात नहीं
गृहनगर   –   देवरिया आर्यभट्ट भाटपार रानी उत्तर प्रदेश
डेब्यू सॉन्ग  –  भुकुर भुकुर (2017) भोजपुरी म्यूजिक एल्बम)

 

शिल्पी राज का जन्म एवं शुरुआती कहानी। Shilpi raj birth and Early life

शिल्पी राज का जन्म उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के भाटपर रानी गांव के एक गरीब परिवार में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई अपने जन्मस्थान देवरिया भाटपर रानी से पूरी की। आगे की पढ़ाई के लिए छपरा सिवन से की और फिर पटना जा कर 12वी की पढ़ाई पूरी की थी। उन्हें बचपन से ही संगीत में रुचि थी। उन्होंने संगीत की दुनिया में अपना करियर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की । वह अपने स्कूल के दिनों से ही छोटे-मोटे संगीत कार्यक्रमों का हिस्सा हुआ करती थीं। संगीत में करियर बनाने के लिए उन्होंने कई महीनों तक संगीत की ट्रेनिंग ली।

 

 

शिल्पी राज का परिवार । Shilpi raj Family

शिल्पी राज का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था। शिल्पी कुल तीन भाई बहन हैं। इनके परिवार के बारे मे अधिक जानकारी प्राप्त नहीं है।

 

शिल्पी राज्य का वैवाहिक जीवन। Shilpi raj Marriage and Affairs

शिल्पी राज एक बेहतरीन भोजपुरी गायिका हैं। इतनी लोकप्रिय होने के बावजूद भी उनके रिश्ते को लेकर कोई खबर सामने नहीं आई है। शिल्पी राज अविवाहित Unmarried हैं।

 

इन्हें भी पढ़ें:- गुंजन सिंह का जीवन परिचय और जाने किस गाने ने उन्हें बनाया भोजपुरी का सुपरस्टार।

 

पसंदीदा चीजें। Shilpi raj Favourite things

शिल्पी राज पवन सिंह को अपनी पसंदीदा अभिनेता बताती है। उनकी पसंदीदा सिंगर कल्पना पटोवरी है। इन्हें खाने में पकोड़े खाना पसंद है।

 

शिल्पी राज का करियर। Shilpi raj Career

शिल्पी राज अपने करियर की शुरुआत में छोटे-छोटे कार्यक्रमों में गीत गाया करती थीं। भोजपुरी सिनेमा में बतौर सिंगर शुरुआत करने के लिए उन्हें लंबे समय तक संघर्ष करना पड़ा। काफी स्ट्रगल के बाद शिल्पी ने साल 2017 में भोजपुरी सॉन्ग भुकुर भुकुर से डेब्यू किया। भोजपुरी सिनेमा में शिल्पी राज को पहचान 2019 में ‘जहर खाके मार जाईब हो‘ गाने से मिली थी। फिर उन्होंने नीली नीली अखियां 2020, बिना बात का झाड है 2020, चांद और प्यार मर्द के बहाली 2019, तोहर गलिया के डिंपल,जैसे हिट गाने गाए हैं। शिल्पी राज आज के तारीख़ मे भोजपुरी सिनेमा में बतौर सिंगर काफी पॉपुलर हो चुकी हैं। उन्होंने सुपरस्टार पवन सिंह, खेसारी लाल यादव, प्रमोद प्रेमी, अरविंद अकेला, गुंजन सिंह  और अंकुश राजा जैसे दिग्गज भोजपुरी गायकों के साथ काम किया है।

 

FAQ

Q1. शिल्पी राज का घर कहां है?

Ans – शिल्पी राज का जन्म उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के भाटपर रानी गांव मे हुआ था।

Q2. शिल्पी राज की पहला गाना कौन सा है?

Ans – शिल्पी राज ने साल 2017 मे भोजपूरी गीत भूकुर भुकुर से डेब्यु कि थी।

 

इन्हें भी पढ़ें

॰ बॉलीवुड की खुबसूरत,टाईलैंट और उभरती हुई     अभिनेत्री मौनी रॉय का जीवन परिचय।

॰  भुवन बाम (BB ki vines) का जीवन परिचय और जाने इनके सफलता के पीछे की कहानी  

अभिनेत्री प्रणिता/परनिथा सुभाष सफलता की कहानी 

• Cred फाऊंडर कुणाल शाह की जीवनी और जाने इतने कम समय इतने सफल बिजनेसमेन कैसे…

Leave a Reply