Gyangoal.in के ब्लॉग पोस्ट में आपका स्वागत है आज के इस पोस्ट में आप भारतीय क्रिकेट के उभरते हुए क्रिकेटर मुकेश चौधरी के बारे में जानेंगे। जो आईपीएल 2022 सीजन में चेन्नई सुपर किंग के लिए खेल रहे है। IPL की शुरु होते ही सभी क्रिकेट प्रेमी इस युवा खिलाड़ी के जीवन के बारे में जानने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहे हैं। अगर आप भी उनमें से एक है जो इस युवा खिलाडी के बारे में जानना चाहते है तो आप इस पोस्ट के अंत तक बने रहें। ताकि आप मुकेश चौधरी का जीवन परिचय, वैवाहिक जीवन, परिवार, व्यक्तिगत जानकारी, शिक्षा, जीवन शैली, अफेयर, करियर, आईपीएल करियर और जीवन से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें जान सके।

कौन है मुकेश चौधरी ? | Who is Mukesh Choudhary ?

Mukesh Choudhary
Mukesh Choudhary

मुकेश चौधरी भारतीय क्रिकेटर है। जो घरेलू क्रिकेट महाराष्ट्र की ओर से खेलते हैं और आईपीएल चेन्नई सुपर किंग के लीये खेलते हैं। इनका जन्म 6 जुलाई 1996 को भीलवाड़ा राजस्थान में हुआ था। यह मुख्य रूप से तेज गेंदबाज के रूप में जाने जाते हैं। 2022 के आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं।

>>>Anuj Rawat biography in hindi

मुकेश चौधरी का जीवन परिचय | Mukesh Choudhary biography

पूरा नाममुकेश चौधरी
व्यवसायक्रिकेटर
जन्मदिन 6 जुलाई 1996
जन्म स्थान भीलवाड़ा राजस्थान भारत
बल्लेबाजी शैलीबाएं हाथ के बल्लेबाज
गेंदबाजी शैली बाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज
घरेलू टीम महाराष्ट्र
आईपीएल टीमचेन्नई सुपर किंग्स
धर्महिन्दू
...

मुकेश चौधरी का जन्म और शिक्षा | Mukesh Choudhary birthday and education

मुकेश चौधरी का जन्म 6 जुलाई 1996 को भीलवाड़ा राजस्थान भारत में हुआ था। इनकी उम्र साल 2022 के अनुसार 25 वर्ष है। इनकी शिक्षा के बारे में अब तक कोई जानकारी सामने नही आई है।

>>तुषार देशपांडे की जीवनी | Tushar Deshpande biography in hindi

मुकेश चौधरी का क्रिकेट करियर | Mukesh Choudhary bowling

मुकेश चौधरी का घरेलू क्रिकेट करियर की शुरुआत साल 2017 से हुई । 2017-18 के रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए 9 नवंबर 2017 को अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया था।

आगे साल 2019-20 के विजय हजारे ट्रॉफी में महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए 7 अक्टूबर 2019 को इंडिया लिस्ट ए में पदार्पण किया था।

आगे 8 नवंबर 2019 को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से T20 क्रिकेट में डेब्यू किया।

उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कुल 13 मैच खेलते हुए शानदार 33:44 की औसत से कुल 38 विकेट हासिल किए।

इंडिया लिस्ट ए फॉर्मेट में कुल 12 मैच खेलते हुए  37:88 की औसत से 17 विकेट हासिल किए।

मुकेश चौधरी का आईपीएल करियर | Mukesh Choudhary IPL career, bowling speed

इनके घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए इन्हें साल 2022 मे आईपीएल में खेलने का मौका मिला।
वर्ष 2022 के आईपीएल नीलामी में 20 लाख की बेस प्राइस में सुपर किंग चेन्नई सुपर किंग ने खरीद कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया। अब तक कुल 6 आईपीएल मैचों में कुल 7 विकेट हासिल कर चुके हैं।

आईपीएल 2022 सीजन के 33वे मैच में चेन्नई सुपर किंग की ओर से खेलते मुंबई इंडियंस के खिलाफ 3 ओवर की गेंदबाजी मे 19 रन देकर महत्वपूर्ण तीन विकेट हासिल किये। उन्होंने मुंबई इंडियंस के तीन धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा,ईशान किशन और Dewald Brevis को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

>>>आयुष बडोनी का जीवन परिचय

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Leave A Reply