भारतीय फिल्म की दुनिया में इन दिनों दो इंडस्ट्री का बोलबाला है साउथ की फिल्मे और भोजपुरी गाने, इस सबका श्रेय इंडस्ट्री में काम करने वाले कलाकार और गायक को जाता है। आज हम इस पोस्ट में उन्हीं मे एक भोजपुरी सिनेमा के मशहूर गायक और अभिनेता राकेश मिश्रा के जीवन के बारे में बात करने जा रहे हैं, वे इन दिनों सुपरहिट गानों की वजह से लगातार चर्चा में बने हुए हैं,अगर आप भी भोजपुरी गाने या भोजपुरी कलाकार को पसंद करते हैं तो इस पोस्ट के अंत तक बने रहें ताकि आप भी भोजपुरी के लोकप्रिय गायक और अभिनेता राकेश मिश्रा की जीवनी, परिवार, शिक्षा,लाइफस्टाइल, शादी, करियर और जीवन से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें जान सकें।







Kaun hai Rakesh Mishra ?

Kaun hai Rakesh Mishra ?
Rakesh Mishra new song, wiki, wife & net worth

 

राकेश मिश्रा एक अभिनेता और गायक हैं,जो मुख्य रूप से भोजपुरी फिल्मों में नजर आते हैं,उनका जन्म मोहनपुर आरा बिहार में हुआ था। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत भोजपुरी फिल्म प्रेम दीवानी से किया था। उन्होंने दीवानगी हद से, एक लैला तीन छैला, बरसात, तीन बुड़बक जैसी भोजपुरी फिल्मों में काम किया है।


>>>अंजना सिंह का जीवन परिचय | Anjana Singh biography in hindi

>>>निधि झा का जीवन परिचय | Nidhi Jha biography in hindi

 

Rakesh Mishra Biography

नामराकेश मिश्रा
व्यवसायअभिनेता और सिंगर
जन्मतिथि16 नवंबर
उम्रज्ञात नहीं
जन्मस्थानमोहनपुर आरा बिहार भारत
स्कूलगवर्नमेंट स्कूल
कॉलेजमहाराजा कॉलेज बिहार
पहली फिल्मप्रेम दीवानी (भोजपुरी फिल्म 2013)
धर्म हिंदू
होमटाउनआरा बिहार






Rakesh Mishra village

राकेश मिश्रा का जन्म मोहनपुर आरा बिहार में हुआ था। इनका पालन-पोषण आरा से ही हुआ है। इन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई अपने जन्मस्थान के एक सरकारी स्कूल से पूरी हुई है आगे उन्होंने बिहार के महाराजा कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल किया था।






Rakesh Mishra wife & family

सोशल मीडिया के अनुसार राकेश मिश्रा का जन्म मोहनपुरी आरा बिहार के एक मध्यमवर्गीय ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनके परिवार के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है

राकेश मिश्रा का अविवाहित जीवन व्यतीत कर रहे हैं। सोशल मीडिया के अनुसार उन्होंने अपनी सगाई 15 फरवरी 2021 को किये।






Rakesh Mishra Bhojpuri song

राकेश मिश्रा का बचपन से ही सिंगिंग में काफी रुचि रहा था। वह महज 5 वर्ष की उम्र में गाने गाने लगे थे। वह स्कूल में हो रहे प्रोग्राम में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया करते थे।

उन्होंने साल 2006 में अपना पहला भोजपुरी गीत मुक्का मार कराईले बाड़ू गाया था। हालांकि इस गाने को साल 2009 में यूट्यूब पर अपलोड किया गया।

जिसके बाद साल 2013 में भोजपुरी फिल्म प्रेम दीवानी से अपने अभिनय करियर की शुरुआत किया था।

एक लैला तीन छैला 2014, जान तेरे लिए 2015, मधुबाला 2015,दिल है कि मानता नहीं 2016, इंडिया Vs पाकिस्तान 2017 और स्पेशल मुठभेड़ 2019 जैसे और भी कई भोजपुरी फिल्मो मे काम किया है।


Rakesh Mishra new song, facts

राकेश मिश्रा को साल 2013 में भोजपुरी फिल्म अवार्ड की तरफ से भोजपुरी फिल्म प्रेम दीवानी के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर अवार्ड मिला था।

राकेश मिश्रा का पसंदीदा भोजपुरी एक्टर दिनेश लाल यादव,खेसारी लाल यादव और मनोज तिवारी हैं।

राकेश मिश्रा की पहली म्यूजिक एल्बम साल 2006 में मुक्का मार करईले बाड़ू है।

 

>>>Samar Singh bhojpuri singer bio, girlfriend, songs

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Leave A Reply