आज का पोस्ट आप सबो के लिये बेहद खास होने जा रहा है, इसलिए क्योंकि आज हम विस्तार से जानेगे मैथ की बेहद अनुभवी लोकप्रिय शिक्षक अनुष्का चौधरी की जीवनी,लाइफस्टाइल,शिक्षा,नेटवर्थ,परिवार शादी,करियर,स्ट्रगल लाइफ,और उनके जीवन से जुड़े कई महत्वपूर्ण बातें।

 

Anushka Choudhary kaun hai ?

Anushka Choudhary physicswallah
Anushka Choudhary bio

अनुष्का चौधरी एक भारतीय रसायन विज्ञान  Chemistry की शिक्षक है,इन्होने आकाश एजुकेशन संस्थान जैसे प्रतिष्ठित में पढ़ा चुकी है, इनका जन्म 9 जुलाई 1994 श्रीगंगानगर राजस्थान भारत में हुआ था। ये वर्तमान में Physics Wallah संस्थान में पढ़ा रही है। अपने पढ़ाने के उत्कृष्ट शैली की वजह से खूब चर्चा में रहती है।

 

>>MR Sir physics wallah salary, wife, age and physics

 

>Read about Ankit Awasthi sir bio, networth, family, struggle

 

Anushka Choudhary age, hometown

अनुष्का चौधरी का जन्म 9 जुलाई 1994 श्रीगंगानगर राजस्थान भारत में हुआ था। इनका बचपन श्रीगंगानगर में ही गुजरा,ये बचपन से ही पढ़ाई में बेहद तेज रही। इनकी उम्र साल 2022 के अनुसार 28 वर्ष है।

 

Anushka Choudhary husband, family

Anushka Choudhary husband
Anushka Choudhary husband

 

अनुष्का चौधरी का जन्म राजस्थान के एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। इनके माता पिता के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं है पर इनका एक भाई है जिसका नाम आयुष चौधरी है।

अनुष्का चौधरी सिंगल है।

 

 

 

Anushka Choudhary education

अनुष्का चौधरी ने अपनी स्कूली पढ़ाई श्री गंगानगर राजस्थान से पूरी की थी,आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली चली गई जहां उन्होंने किरोड़ीमल विश्वविद्यालय दिल्ली से विज्ञान में स्नातक की डिग्री हासिल की।

 

 

Anushka Choudhary net worth

Anushka Choudhary net worth
Anushka Choudhary net worth

 

सोशल मीडिया के अनुसार अनुष्का चौधरी का नेटवर्थ अलग अलग नंबर में बताया गया, लेकिन सटीक नेटवर्थ के बारे में अब तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

 

>>Alakh Pandey networth, age, wife, education & biography

 

Anushka Choudhary Physicswallah

अनुष्का चौधरी ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद, आकाश एजुकेशन सर्विस लिमिटेड को ज्वाइन किया, जहां पर वो रसायन Chemistry टीचर के रूप में पढ़ाना शुरू किया, उन्होंने लगभग 1 वर्षों से ज्यादा तक पढ़ाने के बाद, मोशन इंस्टीट्यूट को जॉइन की, इन्होनें Motion Institute मे भी लगभग 1 वर्षों तक पढ़ाया। जिसके बाद ये Physics Wallah के साथ जुड़ी, वर्तमान मे इनकी लोकप्रियता दिन प्रति दिन बढ़ती चली जा रही है।

 

 

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Comments are closed.