1.2 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Arvind Arora wife, A2 motivation, Instagram, net worth & biography

कौन है अरविंद अरोड़ा ? | Who is Arvind Arora ?

 

अरविंद अरोड़ा भारत के जाने माने केमिस्ट्री शिक्षक, यूट्यूबर, एंटरप्रेन्योर और मोटिवेशनल स्पीकर है। अरविंद सर को लोग A2 sir ke नाम से भी जानते है। इनका जन्म 28 सितंबर 1988 को राजस्थान के सूरतगढ़ में हुआ था। अरविंद अरोड़ा A2 motivation के CEO है। अरविंद सर को 2 गोल्डन प्ले बटन, 2 सिल्वर प्ले बटन और 2 यूट्यूब प्ले बटन मिल चुका है। अरविंद अरोड़ा का यूट्यूब चैनल A2 motivation भारत का दूसरा सबसे बड़ा एजुकेशन चैनल है। अरविंद सर का पहला यूट्यूब चैनल NEET MADE EJEE था जो अब वेदांतु का है।

 

 

Arvind Arora biography

 

 

Arvind Arora biography
Arvind Arora biography in Hindi

 

नामअरविंद अरोड़ा
जन्मदिन28 september

उपनामA2 sir

जन्मस्थानसूरतगढ़ राजस्थान इंडिया
घर बेंगलुरु, कर्नाटका

प्रोफेशनटीचर, यूटुबर, बिजनेसमैन
कॉलेज स्वामी केशवानंद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, जयपुर
एजुकेशनB Tech
पत्नी जागृति अरविंद अरोड़ा
चैनल A2 Motivation

 

>>Read about Ankit Awasthi sir bio, networth, family, struggle

 

 

Arvind Arora chemistry, books

अरविंद सर का जर्नी एमएससी के बाद एक नॉर्मल टीचर के रूप में हुआ उन्होंने यूट्यूब पर विद्यार्थियों को फ्री में पढ़ाने की वजह से 1200000 की बेहतरीन पैकेज को ठुकरा दिये। अरविंद सर का जर्नी मुख्यतः 2018 से शुरू हुआ और 2019 के जनवरी में उन्होंने वेदंतु ज्वाइन कर लिया । अरविंद सर के लाइफ की जर्नी बहुत मोटिवेशनल और इंस्पिरेशनल है । अरविंद सर हमेशा कहते हैं “सपने खुली आंखों से देखो और उसके पीछे लग जाओ” । आज अगर हम यह बोले टीचर के साथ-साथ अरविंद सर कमाल के मोटिवेशनल स्पीकर और एक इंस्पिरेशनल ब्रांड है ।

अरविंद सर केमिस्ट्री के बहुत अच्छे टीचर है और केमिस्ट्री की वजह से उन्हें बेस्ट टीचर अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है । चाहे ऑर्गेनिक केमिस्ट्री हो या इन ऑर्गेनिक या फिजिकल अरविंद सर केमिस्ट्री के एक मास्टर टीचर है ।

Arvind Arora networth

अरविन्द अरोड़ा का 7-10 crore नेटवर्थ है। अरविंद अरोड़ा के इनकम के अलग अलग सोर्स है। उनका बिजनेस A2 foundation,  यूट्यूब A2 motivation aur साथ साथ अरविंद सर बिजनेस में इन्वेस्ट भी करते है।

 

 

A2 motivation by Arvind Arora

अरविंद अरोरा अपना ना सिर्फ एक केमिस्ट्री टीचर है बल्कि वह इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर एक कमाल के मोटिवेशनल शॉर्ट वीडियो क्रिएटर भी है । उनका शॉर्ट वीडियो इतना फेमस है कि  हाल ही में उनके मोटिवेशनल चैनल पर 1 B यानी एक बिलियन व्यु( views) कंप्लीट हो चुका है । यह किसी भी टीचर के द्वारा या एजुकेशनल क्रिएटर के द्वारा पाया जाने वाला सबसे ज्यादा व्यु है । उन्होंने अपने शॉट वीडियो से लोगों के दिलों में एक अलग पहचान बना लिया हैं, रोजाना एक कमाल का 50 सेकंड का मोटिवेशनल वीडियो यूट्यूब पर अपलोड करते हैं जो लोगों को काफी अच्छा लगता है और इसलिए अरविंद सर के मोटिवेशनल चैनल पर लोग काफी तीव्र गति से जुड़ रहे हैं।आपको बता दे कि अरविंद सिर पहले tik-tok पर मोटीवेशनल short video अपलोड किया करते थे।  Tik-Tok मे काफी जायदा Follower भी हो चुके थे।

अरविंद सर अपना सक्सेस का क्रेडिट अपने माता पिता, Vedantu और अपने स्टूडेंट्स को देते हैं । अरविंद सर की लाइफ की जर्नी से बहुत सारे स्टूडेंट इंस्पिरेशन लेते हैं और उनके जैसा बनने का चाहत रखते हैं । अरविंद सर का पर्सनल लाइफ कभी पब्लिक नहीं हुआ है इसलिए हम आपको उनके पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बता सकते हैं ।

 

Arvind Aroraj  इंस्टाग्राम आईडी पर उनके ढाई लाख से ज्यादा फॉलो करें जहां वह रोजाना मोटिवेशनल शॉर्ट वीडियो और मोटिवेशनल लाइंस शेयर करते हैं । अरविंद सर 2020 में उन्होंने अपना खुद का मर्चेंडाइस A2 merchandise लॉन्च किए हैं जहां काफी तरह के t-shirts और hoodie अवेलेबल है । अगर आप भी इस कमाल के व्यक्तित्व के साथ जुड़ना चाहते हैं तो उन्हें इंस्टाग्राम पर फॉलो करें या फिर आप उन्हें उनके यूट्यूब चैनल ए स्क्वायर मोटिवेशन पर भी फॉलो कर सकते हैं ।

अरविंद अरोड़ा जैसे कमाल के व्यक्तित्व, टीचर और शानदार मोटिवेशनल स्पीकर के बारे में हम सब को जानना चाहिए इसलिए आप इसमें क्लॉग को शेयर करें ताकि छोटे से बड़े सभी लोगों तक अरविंद सर के द्वारा सोसाइटी के बेहतरी के लिए दिए जाने वाले फ्री एजुकेशन के बारे में सबको पता चले ।
Arvind Arora से जुड़े जो रियल  जानकारी थी वो सारे इस आर्टिकल में आपको को मिलेंगे .

अरविंद अरोड़ा को अभी तक 7 यूट्यूब प्ले हटन मिल चुका है। इसके साथ उन्हें वेदांतू की और से velcro award और Unacademy का best educator award भी मिल चुका है।

 

 

 

FAQ

अरविन्द अरोरा का नेटवर्थ कितना है ?

अरविन्द अरोरा का नेटवर्थ 7-10 करोड़ है।

 

अरविन्द अरोरा का जन्म कब हुआ ?

अरविन्द अरोरा का जन्म 24 अगस्त 1994, को सूरतगढ़, राजस्थान में हुआ।

 

A2 सर का नाम क्या है ?

A2 सर का नाम अरविन्द अरोरा है।

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles