maharaj kalicharan news

Kalicharan Maharaj Biography in hindi | कालीचरण महाराज का जीवन परिचय

कौन है कालीचरण महाराज ? | Who is Maharaj Kalicharan ?

कालीचरण महाराज एक हिंदू संत और धार्मिक गुरु है। इनका जन्म अकोला , महाराष्ट्र , हिंदुस्तान में 1973 में हुआ था। इनका असली नाम अभिजीत धनंजय सारंग है।

कालीचरण महाराज भारत के एक सन्यासी हैं । शिव तांडव स्त्रोतम मंत्र का जाप करने वाला वीडियो वायरल हुआ जिसके बाद वो लोगों के काफी पॉपुलर हुये थे।

 

Kalicharan Maharaj Biography

 

वास्तविक नाम अभिजीत धनंजय सारंग
उपनाम कालीचरण महाराज
पेशा हिंदू संत और धार्मिक गुरु
जन्म तारीख 1973
जन्म स्थान अकोला, महाराष्ट्र
आयु 49 वर्ष
शिक्षा ज्ञानवेद और उपनिषद का ज्ञान
धर्म हिन्दू
पिता का नाम धनंजय राव
माता का नाम सुनीता देवी

 

Also Read – अजीत भारती का जीवन परिचय

कालीचरण महाराज  ऊंचाई , वजन

Height  – 5’10 फिट

Weight   – 75kg किलोग्राम
बालों का रंग काला
आंखों का रंग काला

क्या है पूरा मामला ?

हाल ही में रायपुर में हुए धर्म संसद में भाषण देते हुए कालीचरण महाराज ने 1947 में धर्म के आधार पर इस्लामिक राष्ट्र बनाने को लेकर महात्मा गांधी को महाहरामी कहा और नाथूराम गोडसे की तारीफ की । कालीचरण महाराज ने कहा ” नाथूराम गोडसेजी को नमस्कार है जिन्होंने उस महाहरामि मोहनदास करमचंद गांधी को मार डाला “। इस मामले के तहत रायपुर पुलिस ने fir दर्ज करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि उनकी गिरफ्तारी पुलिस ने गलत तरीके से जबरदस्ती की जिसके कारण हिंदू समाज में आक्रोश है। ट्विटर पर लोग कालीचरण महाराज को रिहा करने को कह रहे है।

महाराज कालीचरण का परिवार

महाराज कालीचरण का जन्म महाराष्ट्र के एक साधारण परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम धनजयराव और माता का नाम सुनीता देवी है। शुरुआती दिनों में इनका परिवार का आर्थिक स्थिति कुछ ठीक नहीं थी। हालांकि कालीचरण महाराज अपने परिवार के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं करते है। इनके परिवार के बारे मैं ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है अगर भविष्य मे कभी इनके परिवार के बारे मैं कोई जानकारी मिलती है तो इस आर्टिकल मे अपडेट किये जायेंगे।

कालीचरण महाराज का राजनीतिक सबंध

कालीचरण महाराज का राजनीति से भी पुराना नाता रहा है। वर्ष 2013 में उन्होंने छत्तीसगढ़ के पामगढ़ से विधानसभा चुनाव लड़ा, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की। उसके बाद उन्होंने वर्ष 2008 में जयजयपुर से चुनाव लड़ा, जिसमें उन्होंने फिर से भारी अंतर से जीत हासिल की। हालांकि आगे उन्हें 2013 के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था। आपको बता दें कि कालीचरण महाराज लंबे समय से कांग्रेस पार्टी से जुड़े थे। वह कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधायक रह चुके हैं । वर्तमान में वे छत्तीसगढ़ गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष के रूप में कार्यरत हैं।

 

Must Read – कौन है मेजर गौरव आर्य?..Major Gaurav Arya को पाकिस्तान क्यों का बाप कहा जाता है 

 

महाराज कालीचरण की शुरुआती जीवन एवं शिक्षा

महाराज कालीचरण का जन्म सन 1973 को शिवाजी नगर अकोला महाराष्ट्र में हुआ था। उनका वास्तविक नाम अभिजीत धनंजय सारग है। इन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई मुंबई के प्राइवेट स्कूल से पूरी की थी। ये स्कूल के समय में वेदों और उपनिषदों का अध्ययन किया करते थे। इन्हें बचपन से ही इन सब चीजों में काफी रहा है। इन्हें स्कूल के समय में उनके दोस्तों ने काली देवी से काफी ड़राया करते थे।

Kalicharan Maharaj Youtube Channel

महाराज कालीचरण शिव तांडव स्तोत्रम

 

FaQ

कालीचरण महाराज कोन है ?

कालीचरण महाराज एक हिंदू  संत और धार्मिक गुरु है। इनका जन्म अकोला , महाराष्ट्र , हिंदुस्तान में 1973 में हुआ था। इनका असली नाम अभिजीत धनंजय सारंग है।

कालीचरण महाराज का उम्र कितना है?

कालीचरण महाराज का उम्र 48 वर्ष है। इनका जन्म 1973 को अकोला महाराष्ट्र में हुआ था ।

कालीचरण महाराज की पत्नी कोन है?

कालीचरण महाराज की शादी नहीं हुई है।

कालीचरण महाराज का असली नाम क्या हैं?

कालीचरण महाराज का असली नाम अभिजीत  धनंजय सारंग है।

Leave a Reply