23.9 C
New York
Saturday, July 27, 2024

Chote Miyan aka Arun Kushwaha biography in hindi

आज हम बात करने जा रहे हैं इस दौर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले अभिनेता, YouTuber छोटे मियां के बारे में इन दिनो छोटे मियां दिन-ब-दिन एक्टिंग की दुनिया में अलग-अलग कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं वो अब अप्रैल 2022 के महीने में रिलीज होने जा रही है नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज दसवीं में अभिषेक बच्चन, यामी गौतम और निर्मत कौर जैसे दिग्गज बॉलीवुड सितारे के साथ अभिनय करते नजर आने वाले हैं। उनके नेचुरल एक्टिंग ने सभी को कायल कर रखा है अगर आप भी इस छोटे उस्ताद यानी छोटे मियां के फैन हैं तो आपको इस पोस्ट को अंत जरूर पढ़ना चाहिए ताकि आपको पता चल सके आपके सुपरस्टार छोटे मियां का संघर्ष जीवन, lifestyle, family, girlfriend, youtube, controversy, networth, webseries, films, से जुड़े कई महत्वपूर्ण बातें।

 

>>>समय रैना का जीवन परिचय | Samay Raina chess, youtube, standup

 

कौन है छोटे मियां ? | Who is Chote Miyan ?

TOC

छोटे मियां एक अभिनेता लेखक और YouTuber हैं। इनका असली नाम अरुण कुशवाहा है। इनका जन्म 29 नवंबर 1990 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था। ये TVF और TSP जैसे बड़े यूट्यूब चैनलों के लिए एक अभिनेता और लेखक के रूप में काम करते है। उन्हें पहली बार टीएसपी की वेब सीरीज बड़े छोटे से लोकप्रियता मिली। छोटे मियाँ अप्रैल 2022 के महीने में रिलीज़ होने जा रही है Netflix’s webseries Dasvi जिसमे वो अभिषेक बच्चन के साथ अभिनय करते नजर आने वाले है।

 

 

छोटे मियां (अरुण कुशवाहा) का जीवन परिचय | Chote Miyan height, age, family, gf

 

पॉपुलर नामछोटे
Real Nameअरुण कुशवाहा
Professionएक्टर लेखक और यूट्यूबर
Birthday29 November 1990
Age32 साल
जन्म स्थानग्वालियर मध्य प्रदेश
विद्यालय करियर कॉन्वेंट हायर सेकेंडरी स्कूल केन्द्रीय विद्यालय नंबर 1, ग्वालियर
Collegeजीवाजी विश्वविद्यालय, ग्वालियर और जेएनयू नई दिल्ली
Education Qualificationस्नातक
Nationalityभारतीय
धर्महिंदू
Casteक्षत्रिय
Addressमुंबई महाराष्ट्र
Marriageअविवाहित
Height4′5″फीट

 

छोटे मियां की लंबाई | Chote Miyan height

ऊंचाई Height  – 4′5″फीट

 

छोटे मियां की पढ़ाई लिखाई | Chote Miyan education

छोटे मियाँ ने प्रारंभिक पढ़ाई करियर कन्वेंट हायर सेकेंडरी स्कूल और केंद्रीय विद्यालय नंबर 1 ग्वालियर से पूरी करने के बाद ग्वालियर के जीवाजी यूनिवर्सिटी और जेएनयू न्यू दिल्ली से स्नातक की डिग्री हासिल किये थे।

 

>>>उर्फी जावेद की जीवनी | Urfi Javed photos, serials, films

 

छोटे मियां का जन्म प्रारंभिक जीवन | Chote Miyan struggle life

छोटे मियाँ का जन्म 29 नवंबर 1990 को ग्वालियर शहर मध्य प्रदेश में हुआ था ग्वालियर में ही इनका बचपन गुजरा  इनकी उम्र साल 2022 के अनुसार 31 वर्ष है। उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई जन्मस्थान ग्वालियर से पूरी करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए नई दिल्ली के जेएनयू चले गये थे।

 

 

छोटे मियां का परिवार | Chote Miyan family details

छोटे मियां का जन्म ग्वालियर मध्य प्रदेश के क्षत्रिय राजपूत परिवार में हुआ था। इनके परिवार के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

 

 

छोटे मियां का नेटवर्थ | Chote Miyan networth

Chote Miyan networth
Chote Miyan networth

छोटे मियां की कुल अनुमानित नेटवर्थ 5 से 10 करोड़  बीच में है। वो प्रत्येक एपिसोड करने के लिए 50 हजार से 1 लाख के बीच चार्ज करते हैं।

 

 

छोटे मियां का करियर | Chote Miyan dasvi, youtube, webseries

Chote Miyan
Chote Miyan dasvi

 

छोटे मियाँ जेएनयू नई दिल्ली से ग्रेजुएशन की डिग्री लेने के बाद वर्ष 2015 में विप्रो हिरनदनी गार्डन मुंबई मे नौकरी करने लगे। साल 2017 में विप्रो मे नौकरी छोड़कर एक लेखक और एक्टर के रुप मे TVF ज्वाइन किया।

छोटे मियां ने एक इंटरव्यू में बताता है कि मेरा एक दोस्त पहले से TVF मे जॉब कर रहा था तो मेने उससे कहा की अगर कोई वैकेंसी हो तो बताना जिसके बाद मेने उसी के जरिये TVF जॉइन किया।

TVF ज्वाइन करने के कूछ समय बाद वो TSP की सीरीज  बड़े छोटे मे उनके छोटे मियाँ के किरदार काफी फेमस हुये थे। उन्हें पहली बार सफलता इसी सीरीज से ही मिली थी। बता दे इस सिरीज मे बड़े  किरदार को अभिनव आनंद निभा रहे थे ये काफी कमाल के एक्टर है।

साल 2018 में छोटे मियाँ नेटफ्लिक्स वेब सीरीज सीक्रेट गेम मे बंटी के किरदार को लोगों ने खूब पसंद किया था
साल 2019 के मार्च मे कार्तिक आर्यन और कीर्ति सनोन अभिनीत फिल्म लुका छुपी से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की फिल्म मे वो छोटू की भूमिका निभाये थे।

छोटे मियां TVF और TSP के अनेको वेब सीरीज के लीये  लेखक और अभिनेता के रूप में लगातर काम करते आ रहे  है। छोटे मियां YouTube चैनल के साथ अब तक 1.22 मिलियन से ज्यादा लोग जुड़ चुके है।

छोटे मियाँ 7 अप्रैल 2022 को रिलीज हो रहे Netflix webseries Dasvi में नजर आने वाले हैं छोटे मियाँ  के आलावा अभिषेक बच्चन, यामी गौतम, और निर्मत कौर जैसे बड़े बॉलीवुड सुपरस्ट भी अभिनय करते नजर आने वाले है।

 

 

 

छोटे मियां से जुड़े फैक्ट | Facts about Chote Miyan

छोटे मियां अपने स्नातक की डिग्री पूरी करने के बाद कई सालों तक विप्रो नामक कंपनी में जॉब किया था।

छोटे मियां के यूट्यूब चैनल पर अब तक 1.22 मिलियन से ज्यादा लोग जुड़ चुके है।

इन्हें पहली बार प्रसिद्ध TSP वेब सीरीज बड़े छोटे मे छोटे मियां के किरदार के रूप में मिला था।

 

 

मुनव्वर फारुकी का जीवन परिचय | Munawar Faruqui biography, family, gf, age

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles