28.3 C
New York
Friday, July 26, 2024

KGF 2 Full Movies Download in Hindi में कैसे डाउनलोड करें

आज इस पोस्ट मे जानेगे Kgf2 फिल्म आते ही Kgf2 Movie download Telegram और अन्य कई Website ने HD,Full HD,1080p,720p,320p Quality मे लिक कर दिया है। जिसके बाद से लोग ढूँढने लगे है। तो चलिए आगे बढ़ते हुए जानते है Online Kgf2 Movie Download करने या देखने के वैध (Legal) तरीके के बारे में।

KGF 2 Movie Download MP4Moviez 1080p, 720p,480p,320,Leaked Online in HD Quality

TOC

Kgf2 movie 2022:– फिल्म की कहानी कोलार गोल्ड फील्डस सोने की खान के उपर दर्शाई गई है। फिल्म मे मुख्य किरदार मे सुपरस्टार यस जो राजा कृष्णप्पा भैर्य एके रॉकी के रोल मे नजर आने वाले है। यस के अपोजिट किरदार में श्रीनिधि शेट्टी जो रीना देसाई की भूमिका मे है।
KGF Chapter 2 मे दो बॉलीवुड सुपरस्टार संजय दत्त और रवीना टंडन नजर आने वाले है। संजय दत्त को इस फिल्म का सबसे अहम अधीरा का किरदार मिला है तो दुसरी तरफ रवीना टंडन को देश का प्रधानमंत्री रश्मिका सेन का रोल मिला है। इस सीरीज मे भी रामचंद्र राजू को गरुड़ का किरदार निभाते देखने वाले है
इस फिल्म के हर किरदार ने असली रोल को पर्दे पर लाने की पूरी कोशिश की है। ऐसे में लोगो को इस फिल्म को देखने के लिए अपने परिवार के साथ बड़ी संख्या में सिनेमा हॉल चाहिये। लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो इस फिल्म को थिएटर के अलावा अपने मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर में देखना चाहते हैं। तो बता दूं यह पोस्ट ऐसे ही लोगों के लिए बनाई गई है अगर आप इस पोस्ट के साथ अंत तक बने रहेंगे तो आप अलग-अलग Quality में Kgf2 मूवी डाउनलोड कर पाएंगे जैसे Kgf2 Movie HD, Full HD, MP4,1080p, 720p,480p,360,240, Download या online Watch कर सकते हैं। इन सबके अलावा आपको Kgf2 Movie Download करने के लिए Telegram Kgf2 Movie Download Link और कई Movies Download Website Link मिलेंगे।

KGF 2 का असल कहानी,इतिहास | Real story of KGF in hindi

>>कहानी KGF की

KGF 2 Movie Download FilmyZilla 720p, 480p,360p, Leaked Online in HD Quality

Kgf2 Film History:- केजीएफ एक फिल्म तक ही सीमित नहीं है केजीएफ यानी कोलार गोल्ड फील्डस जिसका सैकड़ों साल पुराना इतिहास रहा है। जिससे हम आगे जाने वाले हैं:-

सबसे पहले बात करते है केजीएफ नामक स्थान कहां पर है तो बताते चलें केजीएफ कोलार गोल्ड फील्ड्स कर्नाटक के दक्षिण पूर्व इलाके में स्थित है दुरी की बात करे तो कोलार खान कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर से लगभग 100 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

BBC हिंदी वेबसाइट के अनुसार सबसे पहले सन 1871 मे न्यूजीलैंड आये ब्रिटिश सैनिक माइकल फिट्ज़गेराल्ड लेवेली कर्नाटक में बस गए और कर्नाटक कोलार गोल्ड फील्ड्स के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल कर लगभग 4 पन्नों का दस्तावेज एशियाटिक जर्नल को सौंपा।

4 पेजों के दस्तावेज को पढ़ कोलार गोल्ड को विस्तार से जानने के बाद अंग्रेजों ने केजीएफ को अपने अधिकार में करने के लिए रणनीति बनाने लगे।

उस समय कोलार के सभी इलाके पर टीपू सुल्तान का कब्जा था। 1799 की बात है जब श्रीरंगपट्टनम की लड़ाई मे अंग्रेजों की भारी-भरकम सेना के सामने टीपू सुल्तान ने घुटने टेक दिए थे। जिसके बाद अंग्रेजों ने केजीएफ के सटे  लगभग इलाके में अपना धाक जमा लिया। लगभग 50 वर्षों तक अंग्रेजों ने सोने की खुदाई के लिए काफी सर्वे और  रिसर्च की लेकिन उनके हाथ कुछ भी नहीं लगा। जिससे निराश होकर अंग्रेजों ने खान मे खुदाई बंद कर दी।

साल 1871 की बात है जब दोबारा से अंग्रेज वॉरेन की रिपोर्ट पढ़कर लेवेली ने खुदाई करने का फैसला किया। लगातर दो सालो तक सर्वे और रिसर्च करने के बाद उन्होंने मैसूर के महाराजा से खुदाई की परमिशन मांगकर लगभग 20 वर्षो तक खान मे खुदाई करवाई।

बताया जाता है की चोल साम्राज्य में कोलर खान मे लोग ज़मीन को हाथ से खोदकर ही सोना निकालते थे उनके पास खुदाई के लिए अतिरिक्त औजार नहीं थे। इसे देख अंग्रेजों को लालच आ गया और उनके हेड वॉरेन ने सोने के बारे में जानकारी देने वालों को ईनाम देने का घोषणा कर दिया था।

कोलार केवल सोने के लिए प्रसिद्ध नही था कोलार बिजली प्राप्त करने वाला भारत का पहला और जापान के बाद दूसरा सबसे बड़ा प्लांट भी रहा है।

यश की जीवनी | Yash biography in hindi

KGF 2 Movie Cast in hindi

Kgf2 Movie Tamilrockers download:- इस फिल्म का निर्देशन प्रशांत नील ने किया है। फिल्म को प्रशांत नील के द्वारा लिखा गया है। वहीं इस फिल्म को बेहतरीन संगीत से सजाने की जिम्मेदारी संगीत निर्देशक Ravi Basuru के कंधों पर है। वही Kgf2 Film Cast  इस प्रकार है:-

Yush – Raja Krishnappa Bairya A.K.K Rocky

Anmol Vijay  –  young Rocky

Sanjay Dutt  –  Adheera

Srinidhi Shetty  –  Reena Desai

Raveena tandan – Ramika Sen

Parkash Raj – Vijayendra Ingalagi

Archana Jois – Shanthamma Rocky’s mother

Ramachandra Raju  –  Garuda

KGF 2 Movie Release Date and Time hindi

Kgf2 movie Download Filmymeet 14 अप्रैल को 2022 को 9:00AM भरतीय समयानुसार Worldwide Release की जा रही है। इस फिल्म को आप सिनेमाघरों में जाकर देख सकते हैं या आपके पास Subscription है तो Online Stream देख सकते या अपने मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर में Kgf2 movie Download कर सकते हैं।

Movies –  KGF2
released date –  14 April 2022
Running Time  –168 min
Country  – India
Language –  Kannada

KGF 2 full Movie Tamilrockers download hindi

KGF2 Film Budget: प्रशांत नील एक ऐसे निर्देशक हैं जो बड़े बजट की फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। इनकी KGF के पहले पार्ट ने बॉक्स ऑफिस कमाई के रिकॉर्ड भी तोड़े है। Kgf फिल्म सीरीज ने प्रशांत नील का नाम न केवल बड़े बजट की फिल्मों के लिए फेमस नही है बल्कि एक बेहतरीन स्टोरी के लिए भी जाने जाते है। आपको बता दें कि Kgf2 Film उनके करियर की सबसे बड़ी बजट की फिल्म होने जा रही है। फिल्म का कुल बजट करोड़ Kgf2 movie Total Budget 100Cr है।

KGF 2 Movie Trailar in hindi

तो आगे बढ़ते हुए Kgf2 Movie 9x Movies Trailer के आने के बाद लोगों का रिएक्शन कैसा रहा। Kgf2 Movie Tailor को अब तक 250 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस फिल्म सीरीज की कहानी इतनी बेहतरीन है की लोगों की प्रतिक्रिया अब तक हर तरफ से सकारात्मक रही है इस फिल्म की कहानी कितनी शानदार होने जा रही है इसका अंदाजा फिल्म के ट्रेलर के छोटे से अंतराल से ही चल गया है।

KGF 2 movie Download Telegram Link

अगर आप Telegram Download Link की मदद से Kgf2 movie Download HD,Full HD,1080p,720p,360p, Download करना चाहते हैं। तो इस पोस्ट में बने रहे Kgf2 film  इतनी बेहतरीन मूवी है कि देश के हर एक नागरिक को सिनेमाघरों में जा कर देखनी चाहिए। इस फिल्म मे बताई गई सच्ची कहानी जिसे सभी वर्गों के लोग को जानना बहुत जरूरी है। अगर आप इस फिल्म को अपने मोबाइल या कंप्यूटर में देखना चाहते हैं तो आपको पोस्ट के अंत मे link मिल जाएगा। जिस लिंक की मदद से Kgf2 movie Download, HD,FULL HD,1080P,3D,720P,360P,240p जैसे मनचाहे Quality मे Download कर पायेंगे।

KGF 2 Movie Watch online Dailymotion

Kgf2 फिल्म कोरोना महामारी के चलते कई बार सिनेमाघरों में रिलीज होते होते रह गई है। फिल्म Release होते ही लोग फिल्म देखने लिये थियेटर मे उमड़ पड़े है। ऐसे में कूछ लोग इंटरनेट की मदद से इस फिल्म को अपने मोबाइल और कंप्यूटर में देखना चाहते हैं।
उन लोगों के लिए बता दे Kgf2 मूवी अलग-अलग क्वालिटी में Download करनी है तो आपकों मोबाइल या कंप्यूटर में लिखकर सर्च करना होगा जैसे Kgf2 movie Download Mp4,HD,Full HD,1080p,720p,480p,360p,240p।

KGF Chapter 2 Director

Release Date  – 14 April 2022
Director  –  Prashanth Neel
Story  –  Prashanth Neel
Screenplay  – Prashanth Neel
Producer  –  Vijay Kirgandur,
Karthik Gowda
Music Director  –  Ramin Djawadi
Language  –  Kannada
Genre  –  Thriller, Action, Drama film
Production Company –  Hombale
Status  –  Under Production
Cinematographer –  Bhuban Gowda
Distributors  –  KRG Studios
Editor Srikanth
Budget – 100Cr

पोस्ट के अंत में आपको बता दें कि कॉपीराइट एक्ट के तहत किसी भी ओरिजिनल कंटेंट की चोरी एक दंडनीय अपराध है और हम पायरेसी का पूरी तरह से विरोध करते हैं। Gyangoal.in किसी भी टोरेंट/ पायरेसी वेबसाइट का न तो समर्थन करता है और न ही पोस्ट में ऐसी किसी भी गैर कानूनी वेबसाइट का जिक्र या प्रचार करता है।

>>Prithviraj फिल्म का असल कहानी | Prithviraj movie real story

okkdheeraj
okkdheerajhttp://gyangoal.in
Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Latest Articles