कौन है प्रणीता सुभाष? | Who’s Pranitha subhash?

 

actress pranitha subhash biography hindi
Pranitha subhash biography

प्रणीता सुभाष भारतीय अभिनेत्री और मॉडल है मुख्य तौर से तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्म मे दिखाई दी है। उन्होंने 2010 में कन्नड़ फिल्म पोरकी से अपने फिल्म कैरियर की डेब्यू की थी। प्रणीता एक्ट्रेस और मॉडल के अलावा वो लक्ष्मी ज्वेलर ,पांडिचेरी जोयालुक्कास और एसबीबी सिल्क्स जैसे ब्रांडों की ब्रांड एंबेसडर रह चुकी है। प्रणीता 2021 में आने वाली लोकप्रिय फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया में अभिनय करती दिखेगी।

>>>Brahmastra Real story, budget, cast, songs

 

Pranitha subhash biography hindi

प्रणिता सुभाष का जन्म 17 अक्टूबर 1992 को बेंगलुरु कर्नाटक भारत में हुआ था। प्रणीता का मूल ग्रहनगर कर्नाटक के हसन जिले में शांतिग्राम गांव है। किसी कारण उनके पिता पूरे परिवार के साथ कर्नाटक मे शिफ्ट हो गए थे यही वजह रही की उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई बेंगलुरु के एक निजी स्कूल से पूरी की थी। बताया जाता है मुंबई से बैचलर ऑफ कॉमर्स की डिग्री भी हासिल की है।उन्होंने अपने परिवार से दक्षिण फिल्म मैं कार्य करने की पेशकश की थी लेकिन परिवार चाहते थे कि वह अच्छी नौकरी या बिजनेस के क्षेत्र में अपने कैरियर को चूने।

 

 

 

Pranitha subhash baby, husband, age

नाम –  प्रणीता/परनिथा सुभाष

उपनाम  – प्रणीता

व्यवसाय  – अभिनेत्री मॉडल

जन्म  –  17 अक्टूबर 1992

जन्मस्थान   –  बेंगलुरु कर्नाटक भारत

धर्म  –  हिंदू

राष्ट्रीयता  –  भारतीय

राशि  – तुला

उम्र   – 28 वर्ष 2020

डेब्यू फिल्म  –  पोरकी कन्नड़ फिल्म (2010)

 

Pranitha Subhash height

pranitha subhash actress biography hindi
Pranitha (image sources:Instagram)

लंबाई : 5’5” फीट में

वजन भार : 54Kg किलोग्राम

बॉडी फिगर  : 34-26-35

त्वचा कर रंग गोरा

आंखों का रंग गहरा भूरा

बालों का रंग काला

 

>>>Raksha Bandhan movie story, cast, release date

 

Pranitha subhash husband, baby

प्रणीता अपने माता-पिता की इकलौती संतान है। इनके पिता सुभाष जो पेशे से एक चिकित्सक है और माता जयश्री जो एक स्त्री रोग विशेषज्ञ है जो बेंगलुरु में एक अस्पताल चलाने का काम करती है।

 

 

Pranitha subhash husband, boyfriend

प्रणिता भारत की जानी मानी कन्नड़ ,तेलुगु और तमिल की अभिनेत्री है। इन्होंने कई सालों तक मॉडलिंग भी की है। प्रणीता का नाम टालीवुड जगत की सुंदर अभिनेत्री मे शुमार होती है। इतनी लोकप्रिय होने के बावजूद भी इनके अफेयर के चर्चे कभी सुनने को नहीं मिली है। आपको बता दे प्रणीता एक अविवाहित जिंदगी व्यतीत कर रही है।

 

 

 

Pranitha subhash education details

इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा बेंगलुरु के किसी स्कूल से पूरी की थी आगे की शिक्षा से जुड़ी जानकारी ज्ञात नहीं है।

 

 

 

Pranitha subhash films list

प्रणिता सुभाष का फिल्मी सफर शुरू होता है वर्ष 2010 में कन्नड़ फिल्म पोकरी से इस फिल्म वो एक अभिनेत्री के भूमिका में नजर आई थी । उसी साल उन्होंने तेलुगू फिल्म एम.पीलो एम पिल्लडो में भी काम किया था हालांकि प्रणीता ने तमिल फिल्म मे डेब्यू वर्ष 2011 में फिल्म उदयन से की थी। उन्होंने उस दौरान बावा (2010), अटारीटिकी डैरेडी  2013, एंगिरा मसालणी 2015,और आदिमाईगल जैसे फिल्म का हिस्सा रही। उन्होंने साल 2012 में भीमा थेराढल्ली मे उनके बेहतरीन अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ कन्नड़  अभिनेत्री का अवार्ड मिला था उसी दौरान उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए SIIMA अवार्ड के लिए भी नामांकित किया गया था। प्रणिता बांबे ज्वेलरी, श्री लक्ष्मी ज्वेलरी, जोयालुक्कास,पांडिचेरी और बी.वी.बी सिल्कस सलेम जैसे बड़े ब्रांडो के लिए विज्ञापन का हिस्सा भी रह चुकी है। साल 2013 में सिलेब्रिटी क्रिकेट लीग मे कर्नाटक बुलडोजर टीम का ब्रांडएंबेसडर रही थी। फिर 2014 में ज्वेलर्स ऑफ इंडिया फैशन के लिए  ब्रांड एंबेसडर चुनी गई थी इतना ही नहीं बताया जाता है कि प्रणीता एक बिजनेसमैन भी वह 2015 में बुटलर कंपनी के साथ हाथ मिलाया था । इनसब के अलावा इनका चार से पांच रेस्टोरेंट्स भी है जो शहर के बेहतरीन रेस्टोरेंट में शामिल है। प्रणिता अब बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए अपनी शूरूआत कर चुकी है। उन्होंने 2021 में आई  कॉमेडी फिल्म हंगामा 2 में मुख्य भूमिका में नज़र आई । उनकी 2021 मे आने वाली साल की बड़ी फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया है जिसमे उनकी भमिका अहम होने जा रही है।

>>कहानी KGF की

 

Pranitha subhash Awards, Achievement

प्रणिता सुभाष तमिल, तेलुगू और कन्नड़ के अलावा हिंदी में भी अपने अभिनय के जलवे बिखेर चुकी है। इनके किए गए अभिनय प्रदर्शन के लिए प्रणिता को फिल्म फेयर अवार्ड द बेस्ट कन्नड़ अभिनेत्री का अवार्ड मिला। इसके अलावा बेस्ट कन्नड़ एक्ट्रेस के लिए SIMMA अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।

 

 

Pranitha subhash networth

अभिनेत्री प्रणिता सुभाष की कमाई का मुख्य स्रोत फिल्म और विज्ञापन हैं। इन सब को मिला दिया जाए तो इनकी कुल नेटववर्थ  5 मिलियन डॉलर है रुपए में ये लगभग ₹35 करोड़ रुपये के बराबर  हैं। प्रणीता प्रत्येक फिल्म के लिए लगभग एक से दो करोड़ रुपए चार्ज करती है।

 

 

Pranitha Subhash favourite things and more

 

  • पसंदीदा अभिनेत्री रेखा ,काजोल
  • पसंदीदा अभिनेता सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर
  • पसंदीदा सिंगर लता मंगेशकर ,आशा भोंसले और श्रेया घोषाल पसंदीदा फिल्म डायरेक्टर मणि रत्नम
  • पसंदीदा म्यूजिक डायरेक्टर ए आर रहमान
  • पसंदीदा खेल क्रिकेट
  • फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे
  • रंग लाल काला, सफेद
  • पसंदीदा लेखक विलियम शेक्सपियर
  • पसंदीदा खाना हैदराबादी बिरयानी
  • पसंदीदा स्थान मुंबई, न्यूयॉर्क (लंदन)

 

Pranitha subhash Facts hindi

  • प्रणिता सुभाष एक कन्नड़ परिवार से ताल्लुक रखती है।

 

  • प्रणिता सुभाष एस.वी.बी सिल्कस स्लेम, मुंबई ज्वेलरी, श्री लक्ष्मी ज्वेलरी,जोयालुक्कास और आर.एस ब्रदर जैसे ब्रांडों की ब्रांड एंबेसडर है।

 

  • प्रणिता फिल्म अभिनेत्री के अलावा कई बड़े रेस्टोरेंट की मालकिन भी है।

 

  • उन्होने 2013 में सिलेब्रिटी क्रिकेट लीग सीजन 3 की टीम कर्नाटक बुलडोजर की ब्रांड एंबेसडर भी रह चुकी है।

 

  • प्रणीता 2021 में बॉलीवुड की बड़ी फिल्म भूज द प्राइड ऑफ  इंडिया Bhuj में नजर आने वाली है।

 

 

Pranitha Subhash instagram

Instagram Click here 

 

इन्हें भी पढ़ें:– जूनियर एनटीआर का जीवन परिचय 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Share.

Blogger managing 3 websites, SEO professional, content writer , digital marketing enthusiast and also a frontend designer. Always ready to showcase and enhance my knowledge .

Leave A Reply